ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में उच्चतम स्कोर क्या है ?

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए इंडियन टीम के साथ जुड़ चुके हैं। सिडनी में उन्होंने अपना क्वांरटीन खत्म किया और मेलबर्न में अब वो टीम के साथ जुड़ गए हैं।

सिडनी टेस्ट मैच में रोहित शर्मा को मौका मिलने की पूरी संभावना है। उन्हें मयंक अग्रवाल या हनुमा विहारी की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। अभी तक इन दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है, ऐसे में रोहित शर्मा की वापसी के दरवाजे खुले हुए हैं।

बीसीसीआई ने अपने अफिशियल अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें रोहित शर्मा इंडियन टीम के खिलाड़ियों के साथ मिल रहे हैं। आप भी देखिए ये वीडियो।

मेलबर्न टेस्ट मैच में मिली जीत के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे ने भी रोहित शर्मा को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा था कि हम रोहित शर्मा की वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं। वो भी बेसब्री से टीम से जुड़ने का इंतजार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि आईपीएल में लगी चोट की वजह से रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं चुना गया था। उन्होंने एनसीए में अपनी रिहैबिलिटेशन प्रक्रिया पूरी की और टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हुए। हालांकि 14 दिनों के जरुरी क्वांरटीन पीरियड की वजह से वो पहले दो टेस्ट मैचों में हिस्सा नहीं ले पाए थे। अब आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए वो उपलब्ध रहेंगे।

रोहित शर्मा का ऑस्ट्रेलिया में उच्चतम टेस्ट स्कोर क्या है ?

रोहित शर्मा
रोहित शर्मा

रोहित शर्मा के आने से निश्चित तौर पर भारतीय बल्लेबाजी मजबूत हुई है। उनसे फैंस को काफी उम्मीद हैं और सभी चाहेंगे कि वो सिडनी टेस्ट मैच में एक लंबी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाएं। हालांकि अभी तक ऑस्ट्रेलिया में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में 31 की औसत से सिर्फ 279 रन ही बनाए हैं और इस दौरान उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 63 रन रहा है। रोहित शर्मा अभी तक दो बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर चुके हैं। पहली बार 2014/15 में वो वहां पर गए थे और 3 टेस्ट मैचों में 28.83 की औसत से सिर्फ 173 रन बनाए थे, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 53 रन था।

इसके बाद 2018/19 के दौरे पर उन्होंने दो टेस्ट मैच खेले थे और 35.33 की औसत से 106 रन बनाए थे। हालांकि इस बार उनसे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

ये भी पढ़ें: 3 ऐसे दिग्गज खिलाड़ी जो अपने पिता से ज्यादा सफल क्रिकेटर बने

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता