Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: चाहे कुछ भी हो आपको धोनी भाई की जरुरत होती है- युजवेंद्र चहल

ANALYST
न्यूज़
1.50K   //    21 May 2019, 13:30 IST

Enter caption

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज होने में अब कुछ दिन ही बचे हैं। भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल अपना पहला वर्ल्ड कप खेलने को लेकर उत्सुक हैं। युजवेंद्र चहल ने अब तक कभी क्रिकेट वर्ल्ड कप में हिस्सा भले ही न लिया हो लेकिन वे अंडर-14 शतरंज वर्ल्ड कप में हिस्सा ले चुके हैं।

एक साक्षात्कार में युजवेंद्र चहल से जब सवाल किया गया कि, धोनी ने आपके और कुलदीप के आने पर मार्गदर्शन किया। दो साल के बाद, क्या उन्हें उतना मार्गदर्शन करने की ज़रूरत है? इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि, "चाहे जो भी हो, आपको माही भाई की जरूरत होती है। हम अब भी उनकी बात मानते है। वह तब हस्तक्षेप करते है जब हम कुछ गलत करते है। पहले भी ऐसा ही था जब हम टीम में आए थे। यहां तक की अगर आज भी हम अपने लिए रणनीति बनाते है हम इसके बारे में पहले उनसे चर्चा करते है।

युजवेंद्र चहल ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए गए इंटरव्यू में क्रिकेट वर्ल्ड कप को शतरंज से जोड़ते हुए कहा कि "शतरंज ने मुझे धैर्य रखने में मदद की है। जब कभी मेरा दिन अच्छा नही होता था तो मैं परेशान नहीं होता था बल्कि कुछ नया करने के लिए रणनीति बनाता था। अभी भी आपके सामने कुछ ऐसे दिन होते है जब आप अच्छी गेंदबाजी कर रहे होते है और आपको विकेट नही मिलते है। यहां पर भी मैं इस समय में अपने आपको शांत रखने की कोशिश करता हूं। उच्च दबाव के खेल में, आपको यह समझने के लिए शांत रहना होगा कि बल्लेबाज क्या कर सकते हैं।"

युजवेंद्र चहल ने बल्लेबाजों के पक्ष वाले पिचों के विषय में बात करते हुए कहा कि, "यह सब कुछ परिस्थितियो पर निर्भर करता है। हम मैच से पहले ग्राउंड पर जाकर उसका जायजा लेते हैं और फिर अपने कमरे में वापस आकर योजना बनाते हैं। हम माही भाई (धोनी), विराट, रोहित और शिखर जैसे वरिष्ठ बल्लेबाजों से बात करते हैं और उनसे पूछते हैं कि हम ऐसी परिस्थिति में बल्लेबाजों से कैसे मुकाबला करेंगे। वे दुनिया भर के अधिकांश मैदानों पर खेले हुए हैं। वो हमें उससे अवगत कराते हैं।"

गौरतलब है कि भारतीय टीम अपने वर्ल्ड कप मिशन की शुरुआत 05 जून से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलकर करेगी। इस अभियान में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव भारत को सफलता दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...