नॉटआउट या आउट?, अंतरराष्ट्रीय मैच में मैदान पर अंपायर से हुई गड़बड़ी, देखें मजेदार वीडियो

(Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter)
(Photo Courtesy: Cricket.com.au Twitter)

ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीकी महिला क्रिकट टीम (AUW vs SAW) के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला ऐतिहासिक मैदान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है। बारिश से बाधित इस मुकाबले में 5 ओवर की कटौती की गई है। जिस कारण यह मैच 45-45 ओवर का हो गया है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफ्रीकी टीम ने 45 ओवर में 229 रन बनाए। मैच के दौरान एक मजेदार घटना घटी। जब मैच में अंपायरिंग कर रहीं मैदानी अंपायर नॉटआउट को आउट देने लगीं।

दरअसल, यह पूरा वाक्या दक्षिण अफ्रीकी पारी के 24वें ओवर में हुआ। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ओवर एश्ले गार्डनर कर रहीं थीं। इस ओवर की पांचवीं गेंद अफ्रीकी बल्लेबाज सुन लुस के पैड पर लगी। जिस पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बड़ी अपील की। हालांकि मैदानी अंपायर ने इसे नॉट आउट करार दिया। जिसके बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलिसा हीली ने डीआरएस लेने का फैसला किया।

डीआरएस में तीसरे अंपायर ने देखा कि गेंद स्टंप को मिस कर रही थी और उन्होंने स्क्रीन पर नॉट आउट का साइन देते हुए मैदानी अंपायर को कहा कि वह इसका संकेत मैदान पर दे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपना डीआरएस गंवा दिया है। हालांकि मैदान अंपायर इसमें कन्फ्यूज हो गईं और गलती से आउट का संकेत देते हुए अपनी उंगली उठा दी। हालांकि उन्हें तुरंत अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने डीआरएस गंवाने का संकेत दिया। अंपायर के इस कन्फ्यूजन को देख मैदान पर मौजूद सभी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हंसने लगीं।

अंपायर का इस घटना का मजेदार वीडियो क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से शेयर भी किया है। सोशल मीडिया पर फैंस को यह वीडिया काफी पसंद आ रहा है। वह इस वीडियो पर अपनी मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। आपको बता दें कि इस वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा था। ऐसे में अगर कंगारू टीम आज का मैच जीत जाती है तो वह इस सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना लेगी।

Quick Links

Edited by Rahul VBS
App download animated image Get the free App now