जब श्रीसंत को थप्पड़ मारने पर हरभजन सिंह ने मानी थी अपनी गलती, देखिये वीडियो

श्रीसंत (दाएं) और हरभजन सिंह (बाएं)
श्रीसंत (दाएं) और हरभजन सिंह (बाएं)

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का एस श्रीसंत (S Sreesanth) को थप्पड़ मारने वाला मैच तो आपको याद ही होगा। 2008 आईपीएल में हुए इस वाकये को अब 14 साल हो चुके हैं। पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर ने कुछ महीनों पहले अपनी गलती मानी थी और श्रीसंत से माफी मांगी थी।

दरअसल, ग्लांस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पुरानी वीडियो शेयर की है। इस वीडियो में श्रीसंत और हरभजन लाइव थे। इस दौरान हरभजन ने थप्पड़ वाले वाकये को याद किया और इसे लेकर श्रीसंत ने माफी मांगी। उन्होंने कहा,

जो भी हुआ वो मेरी तरफ से गलत हुआ। उसमें कोई बड़ी छोटी वाली बात नहीं है। जो भी हुआ उसकी वजह से मेरे टीममेट और मुझे भी शर्मिंदगी सहनी पड़ी। कहते है इंसान वही होता है जो अपनी गलती मान लेता है। अगर मुझसे पूछा जाए कि कौनसी एक गलती सही करना चाहेंगे तो ये वही गलती होगी। मैं नहीं चाहता था ऐसा हो।

अपनी गलती मानने के साथ ही उन्होंने कहा कि जो हुआ वो बदला नहीं जा सकता। भज्जी ने कहा,

इस चीज की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन जब आप खेल में इन्वॉल्व हो जाते हो तो आप कैसे रिएक्ट कर जाते हो पता नहीं चलता। कोई भी परफेक्ट नहीं होता और मैं आज भी परफेक्ट नहीं हूं। हम सब गलती करते हैं और उससे सीखते हैं। मुझे लगता है कि अगर आपने कुछ गलती की है और आपने सामने वाले व्यक्ति या उसके परिवार से माफी मांगी है तो आपने अपना पार्ट कर लिया है। जो हुआ वो मैं नहीं बदल सकता लेकिन मैं मानता हूं कि वो मेरी गलती थी और गलती सबसे होती है।

बता दें, 2008 आईपीएल में हरभजन सिंह मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी थे जबकि श्रीसंत किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा थे। मैच के दौरान इन दोनों में बहस हो गई थी और हरभजन ने श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया था। इसके बाद हरभजन सिंह को उस सीज़न के शेष मैचों और 5 वनडे मैचों के लिए भी बैन कर दिया गया था।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar