COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

ईशान किशन ने की महेंद्र सिंह धोनी की नकल, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो

Vinay Pratap
ANALYST
7   //    07 Sep 2018, 12:34 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी जो भी करते हैं उसका एक अलग अंदाज होता है। अपने करियर के आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका यह दिग्गज कई युवाओं का आदर्श है। क्रिकेट जगत में कदम रखने वाले युवा अक्सर उनके अंदाज़ की नकल या उसे अपनाने की कोशिश करते नज़र आते हैं। इनमें ईशान किशन जैसे प्रतिभाशाली युवा विकेटकीपर बल्लेबाज भी शामिल हैं। विकेट के पीछे  धोनी की फुर्ती और सूझ-बूझ की दुनिया दीवानी है। ऐसे में धोनी को अपना आदर्श मानने वाले युवा ईशान किशन ने एक मैच के दौरान ठीक उन्हीं के चिरपरिचित अंदाज में रनआउट की कोशिश की।

 



 

धोनी के गृह राज्य झारखंड के ही विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन दिलीप ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया रेड की ओर से विकेटकीपिंग कर रहे थे। इंडिया रेड के सामने इंडिया ब्लू की टीम थी। धोनी के बिना देखे स्टंप में गेंद मारने वाली ट्रिक को किशन ने इस मैच में अपनाया। इस वीडियो को बीसीसीआई ने अपने ऑफिशल टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया है। बीसीसीआई ने ईशान का वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा है- वह पल जब ईशान ने धोनी के अंदाज़ में रन आउट करने की कोशिश की।

 




इस सीजन मुंबई इंडियंस की तरफ से खेलने वाले ईशान ने इस साल आईपीएल में भी खूब धमाल मचाया था। केकेआर के खिलाफ जब किशन ने आतिशी पारी खेली तो उनके बल्ले से 6 छक्के निकले थे। एक छक्का तो उन्होंने बिल्कुल धोनी के अंदाज़ में लगाया था। तब मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी माइकल क्लॉर्क किशन की तेजतर्रार पारी से इतना प्रभावित हुए थे कि वे किशन को 'बाएं हाथ को धोनी' कहने लगे। आईपीएल 2018 में भी मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के मैच के दौरान की एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें ईशान, धोनी से विकेटकीपिंग टिप्स ले रहे थे।



बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन बिहार के रहने वाले हैं। धोनी की तरह ईशान भी बिहार की बजाए झारखंड से खेला करते हैं। साल 2014 में झारखंड की तरफ से खेलते हुए किशन ने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था। ईशान के प्रथम श्रेणी करियर पर नज़र डालें तो ,उनके नाम 32 मैचों में 41.11 की औसत से 2097 रन दर्ज हैं इसमें 4 शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

Vinay Pratap
ANALYST
scribble off field cricket stuff
Fetching more content...