Create

जो काम ऋषभ पंत नहीं कर पाए, वो धोनी ने कर दिखाया था, टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक रन आउट से पलटा था मैच का पासा

एम एस धोनी के रन आउट ने भारत को जीत दिला दी थी
एम एस धोनी के रन आउट ने भारत को जीत दिला दी थी
reaction-emoji
सावन गुप्ता

एशिया कप (Asia Cup 2022) में श्रीलंका के हाथों भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली हार के बाद फैंस एम एस धोनी (MS Dhoni) को काफी याद कर रहे हैं। याद करें भी क्यों ना, क्योंकि जो काम इस मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) नहीं कर पाए वो काम एम एस धोनी ने 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में जबरदस्त तरीके से किया था और इसी वजह से भारतीय टीम वो मुकाबला जीतने में कामयाब रही थी।

दरअसल एशिया कप के अहम मुकाबले में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेटों से हरा दिया। टार्गेट का पीछा करते हुए जब श्रीलंकाई टीम को आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे तो ऋषभ पंत के एक गलती की वजह से टीम को हार का सामना करना पड़ा। टीम के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपनी यॉर्कर गेंदों से श्रीलंका के बल्लेबाजों को बड़े शॉट खेलने के मौके ही नहीं दिए। वो लगातार उनको यॉर्कर डालते रहे।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने पहली 4 गेंदों पर 4 रन लिए और पांचवीं गेंद बल्लेबाज को छकाते हुए विकेटकीपर के पास चली गई। हालांकि इसके बावजूद श्रीलंकाई खिलाड़ी रन लेने के लिए दौड़ पड़े। ऋषभ पंत के पास पूरा समय था कि वो स्टंप पर मारकर बल्लेबाज को आउट कर सकते थे लेकिन उनका थ्रो स्टंप पर लगा ही नहीं और अर्शदीप सिंह नॉन स्ट्राइकर छोर पर विकेटों पर निशाना नहीं लगा सके। इसी वजह से श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने दो रन लेकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

एम एस धोनी के रन आउट ने बांग्लादेश के खिलाफ पलटा था मैच का पासा

अब हम आपको लिए चलते हैं 2016 के टी20 वर्ल्ड कप में जब उस मैच में भी भारतीय टीम इसी तरह की परिस्थिति में फंसी हुई थी लेकिन उस समय टीम के पास एम एस धोनी जैसा बड़ा विकेटकीपर था। दरअसल उस मैच के आखिरी ओवर में बांग्लादेश के बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम ने दो गेंद पर दो चौका लगाकर बांग्लादेश की जीत लगभग सुनिश्चित कर दी थी लेकिन इसके बाद चौथी गेंद पर मुशफिकुर और पांचवीं गेंद पर महमदुल्लाह के आउट होने से टीम इंडिया मैच में वापस आ गई। आखिरी गेंद पर टीम को जीत के लिए दो रन चाहिए। हालांकि हार्दिक पांड्या की गेंद बल्लेबाज को छकाते हुए सीधा एम एस धोनी के दस्तानों में चली गई लेकिन इसके बावजूद बांग्लादेश के खिलाड़ी रन लेने के लिए दौड़े थे। हालांकि धोनी इसके लिए पहले से ही तैयार थे और उन्होंने तेजी से दौड़कर स्टंप बिखेर दिए और भारत सिर्फ एक रन से ये हारा हुआ मुकाबला जीत गया था।

काश, पंत ने कुछ सीखा होता. https://t.co/b5snFcudTy

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...