Create
Notifications

"शोएब अख्तर की गेंद बुरी तरह से लगने के बावजूद मैं लगातार खेलता रहा था"

सचिन तेंदुलकर
सचिन तेंदुलकर
सावन गुप्ता
visit

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने बताया है 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के दौरान किस तरह गेंद लगने से वो इंजरी का शिकार हो गए थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूरी सीरीज में हिस्सा लिया था। सचिन तेंदुलकर के मुताबिक उन्हें 4 महीने बाद पता चला था कि उनकी पसली की हड्डी टूट चुकी है।

पाकिस्तान ने पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए 2007 में भारत का दौरा किया था। सचिन तेंदुलकर ने बताया कि इस सीरीज के दौरान शोएब अख्तर की एक गेंद काफी तेज उन्हें आकर लगी थी। इसके बाद वो दर्द से कराह उठे थे। अनअकेडमी पर एक सेशन के दौरान उन्होंने बताया,

2007 में मुझे पसलियों में चोट लग गई थी। हम पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे थे और पहले टेस्ट मैच में ही शोएब अख्तर की गेंद मेरी पसलियों में आकर लगी। मुझे काफी दर्द हो रहा था। लगभग दो महीने तक मैं अपने पेट के बल ना सो पा रहा था और ना ही खांस पा रहा था। लेकिन मैं उसी तरह खेलता रहा और खुद का चेस्ट गार्ड डिजाइन करवाया। मैंने बचे हुए वनडे और टेस्ट सीरीज के मुकाबले खेले। ऑस्ट्रेलिया जाने से पहले मैंने काफी क्रिकेट खेला था।

ये भी पढ़ें: प्रमुख वनडे और टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल

ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद सचिन तेंदुलकर को अपनी इंजरी का पता चला था

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद उन्हें पता चला कि उनकी इंजरी कितनी गहरी थी। उन्होंने बताया,

जब मैं ऑस्ट्रेलिया गया तो पूरी सीरीज में हिस्सा लिया। हालांकि सीरीज के आखिर में आकर मुझे ग्रोइन इंजरी हो गई। इंडिया वापस आकर मैंने पूरी बॉडी का स्कैन करवाया। उस समय डॉक्टर ने मुझे उस इंजरी के बारे में बताया। मैंने उनसे पसलियों के बारे में नहीं पूछा बल्कि मुझे अपनी ग्रोइन इंजरी की चिंता थी क्योंकि आईपीएल की शुरुआत होने ही वाली थी। मैं टाइम पर फिट नहीं हो पाया था और सात मुकाबले मिस कर दिए थे।

ये भी पढ़ें: एडम गिलक्रिस्ट ने बॉल टैंपरिंग मामले को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया पर लगाया बड़ा आरोप


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now