जब 2011 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच से पहले शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी ने की थी आशीष नेहरा की मदद

Nitesh
आशीष नेहरा
आशीष नेहरा

2011 का वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला भारतीय फैंस कभी नहीं भूल सकते हैं। उस मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को शानदार शिकस्त दी थी। ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बनाने के बावजूद भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में पाकिस्तान को मात दी थी। वहीं इस मैच से पहले पाकिस्तान के दो दिग्गज खिलाड़ियों शोएब अख्तर और शाहिद अफरीदी ने भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा की खास तरह से मदद की थी। इसका खुलासा खुद आशीष नेहरा ने किया है।

आशीष नेहरा ने विजडन के ग्रेटेस्ट राइवलरी पोडकास्ट में कहा कि 2-3 दिन पहले किसी को भी नहीं पता था कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। सबकुछ काफी जल्दी में होगा और लोगों को पता लगा कि वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच होगा। चंडीगढ़ में ज्यादा फाइव स्टार होटल नहीं थे और मैंने देखा कि लोग अमेरिका और इंग्लैंड से आ रहे हैं। वे सभी मैच देखने जरुर आ रहे थे लेकिन उनके पास टिकट नहीं थे।

ये भी पढ़ें: वनडे की एक पारी में चौके-छक्के से सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टॉप 2 टीमें

आशीष नेहरा ने कहा कि वर्ल्ड कप के उस मुकाबले को देखने के लिए लोग बाहर खड़े थे लेकिन उनके पास टिकट ही नहीं था। आशीष नेहरा ने कहा कि मैं लकी था कि मुझे कुछ एक्स्ट्रा टिकट मिल गए थे और ये टिकट पाकिस्तान टीम की तरफ से मिला था। मैंने शाहिद अफरीदी से कहा था कि मुझे दो टिकट चाहिए, वो तुम्हारी जिम्मेदारी है। इसके बाद दो टिकट मुझे उनसे मिला और दो टिकट शोएब अख्तर से मिला। शायद उस वक्त मेरे ही पास सबसे ज्यादा टिकट थे।

भारत ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप फाइनल में किया था प्रवेश

आपको बता दें कि 2011 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने पहले खेलते हुए 260 रन बनाए थे। ये लक्ष्य ज्यादा बड़ा नहीं था लेकिन पाकिस्तानी टीम दबाव में बिखर गई और सिर्फ 231 रन ही बना पाई। इस तरह भारतीय टीम ने फाइनल में प्रवेश किया और 28 साल बाद वर्ल्ड कप का खिताब भी अपने नाम किया।

ये भी पढ़ें: मुंबई इंडियंस आधा आईपीएल ऑक्शन में ही जीत लेती है - आकाश चोपड़ा

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now