Create
Notifications

रणजी डेब्यू में दोहरा शतक जमाने वाले सुवेद पारकर कौन हैं?

सुवेद पारकर ने परिपक्व खिलाड़ी की तरह बैटिंग की
सुवेद पारकर ने परिपक्व खिलाड़ी की तरह बैटिंग की
reaction-emoji
निरंजन

रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) क्वार्टर फाइनल मैच से डेब्यू करने वाले सुवेद पारकर (Suved Parkar) के लिए ड्रीम डेब्यू रहा है। मुंबई के लिए खेलते हुए उत्तराखंड के खिलाफ इस खिलाड़ी ने धमाकेदार बल्लेबाजी की। पहली पारी में ही सुवेद ने दोहरा शतक जमाते हुए सुर्खियाँ बटोरी है। हर तरफ उनकी चर्चा की जा रही है।

21 साल के इस खिलाड़ी ने शतक के बाद भी टिककर बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक बनाया। वह 252 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह के प्रदर्शन के बाद सवाल यह भी आता है कि आखिर सुवेद पारकर कौन हैं।

सुवेद पारकर एक बैटिंग ऑलराउंडर हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और उनकी गेंदबाजी शैली दाएं हाथ से ऑफ ब्रेक है। उनका जन्म 06 अप्रैल 2001 को हुआ था। वह मुंबई के लिए खेलते हैं और 2019-20 में भारत की अंडर-19 टीम का हिस्सा थे। वह स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल से आते हैं, जहाँ से रोहित शर्मा भी आए थे।

सुवेद पारकर भाग्यशाली रहे कि उनको रणजी डेब्यू करने का मौका मिला। मुंबई के लिए मध्य क्रम में खेलने वाले अजिंक्य रहाणे चोट के कारण नहीं खेल पाए। ऐसे में सुवेद पारकर को खेलने का मौका मिला और उन्होंने इस मौके का पूरा लाभ उठाते हुए बल्ले से कमाल कर दिखाया।

Suved Parkar scores a double-century on Ranji debut. What an innings! 🔥He becomes only the second Mumbai batter to hit a double ton on his FC debut and 12th Indian batter overall 👏Take a bow! 🙌#Mumbai #RanjiTrophy #India #CricketTwitter https://t.co/RFyC3QL9Yb

फर्स्ट क्लास डेब्यू में दोहरा शतक बनाने वाले वह मुंबई के दूसरे बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले अमोल मजूमदार ने ऐसा किया था। खास बात यह भी है कि इस समय मजूमदार मुंबई की टीम के कोच के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने ड्रेसिंग रूम में बैठकर पारकर की पारी का आनन्द लिया।

मुंबई के लिए इस क्वार्टर फाइनल मैच में पारकर के अलावा सरफराज खान ने भी शतकीय पारी खेली। सरफराज खान भी लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। मुंबई ने पहली पारी 8 विकेट पर 647 रन बनाकर घोषित की।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...