Create
Notifications

SAvIND: पांचवे एकदिवसीय में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

सावन गुप्ता

भारतीय टीम ने पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए पांचवे एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 73 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम अब 6 मैचों की श्रृंखला में 4-1 से आगे हो गई है। श्रृंखला का आखिरी मैच 16 फरवरी को सेंचूरियन में खेला जाएगा। भारतीय टीम द्वारा निर्धारित 275 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 201 रन बनाकर आउट हो गई। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने 57 रन देकर 4 विकेट चटकाए। हार्दिक पांड्या ने जेपी डुमिनी और एबी डीविलियर्स जैसे दिग्गज बल्लेबाजों को आउट कर भारतीय टीम की पकड़ मजबूत कर दी। इससे पहले बल्लेबाजी में रोहित शर्मा ने 115 रनों की जबरदस्त पारी खेली थी। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। दक्षिण अफ्रीका में ये भारत की पहली वनडे सीरीज जीत है, अगर टीम आखिरी मैच हारती भी है तो भी श्रृंखला उसके नाम रहेगी, और इस तरह से भारत ने इतिहास रच दिया। भारत की इस ऐतिहासिक जीत पर दिग्गज क्रिकेटरों ने जबरदस्त प्रतिक्रियाएं दी हैं। (वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा भारतीय टीम को ऐतिहासिक सीरीज जीत की बधाई, स्पिनरों ने काफी बेहतरीन गेंदबाजी की और ये जीत विराट कोहली और उनकी टीम के लिए शानदार है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका को खेल के हर विभाग में मात दी)

(सुरेश रैना ने रोहित शर्मा की शतकीय पारी की तारीफ करते हुए कहा कि दबाव में बेहतरीन पारी, 17वें शतक की बधाई)

(दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन पीटरसन ने कहा भारत को जीत की बधाई, पूरी श्रृंखला में उन्होंने बढ़िया खेल दिखाया)

(महान सचिन तेंदुलकर ने लिखा भारत की शानदार जीत, स्पिनरों ने काफी बढ़िया काम किया)

(वीरेंदर सहवाग ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका में पहली द्विपक्षीय श्रृंखला में जीत की बधाई, टीम ने लगातार अच्छा खेल दिखाया जो कि दिखाता है कि टीम का भविष्य काफी अच्छा है)

(इरफान पठान ने भी भारतीय टीम को बधाई दी और कहा कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर द्विपक्षीय सीरीज जीती है, ज्यादातर टीमें ऐसा नहीं कर पाती हैं)

(मोहम्मद कैफ ने भी भारतीय टीम को बधाई दी और कहा कि ये टीम स्पेशल है)

(दक्षिण अफ्रीकी टीम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने भी भारतीय टीम की तारीफ की और दक्षिण अफ्रीका की वापसी का भरोसा जताया)


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...