Create

SAvIND: छठे एकदिवसीय में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

सावन गुप्ता

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचूरियन में खेले गए छठे एकदिवसीय मैच में 8 विकेट से हराकर 6 मैचों की श्रृंखला 5-1 से अपने नाम कर ली। 205 रनों के लक्ष्य को भारतीय टीम ने कप्तान विराट कोहली के शानदार 129 रनों की बदौलत 32.1 ओवरो में ही हासिल कर लिया। विराट कोहली का इस सीरीज में ये तीसरा और कुल मिलाकर 35वां वनडे शतक था। उन्होंने इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। भारत ने पहली बार दक्षिण अफ्रीका में द्विपक्षीय वनडे श्रृंखला जीती है और इस ऐतिहासिक जीत पर दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम की काफी तारीफ की है। साथ ही विराट कोहली के लगातार शतक और कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को लेकर भी जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आई हैं। (पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने खास अंदाज में टीम इंडिया को बधाई दी)

(भारतीय महिला टीम ने भी कल हुए टी20 मैच में दक्षिण अफ्रीका को मात दी, इस जीत और भारत की वनडे जीत को लेकर महिला टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने ट्वीट किया और कहा कि वो जलेबी खाकर इसको सेलिब्रेट कर रही हैं )

(सुरेश रैना ने विराट कोहली के शतक की तारीफ की और कहा कि विराट की एक बेहतरीन पारी, भारतीय टीम को शानदार जीत की बधाई)

(इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कोहली की पारी की तारीफ की)

(सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के शतक और भारतीय टीम की जीत पर बधाई दी)

(पूर्व दिग्गज वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि 5-1 से सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को बधाई, विराट कोहली ने जबरदस्त बल्लेबाजी की लेकिन गेंदबाजों खासकर कुलदीप और चहल की जोड़ी ने आपस में 33 विकेट लेकर भारत की ऐतिहासिक जीत सुनिश्चित की)

(पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने माइकल होल्डिंग की उस बात का जिक्र किया जिसमें विव रिचर्ड्स ने उनसे कहा कि कोहली जितने अच्छे क्रिकेटर वो भी नहीं थे)

(भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने भी भारतीय टीम के जबरदस्त प्रदर्शन की तारीफ की)


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...