मोहम्मद कैफ द्वारा क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

मोहम्मद कैफ ने आज से 16 साल पहले लॉर्ड्स में भारत को नेटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल में शानदार जीत दिलाई थी और आज उसी खास दिन की सालगिरब पर उन्होंने क्रिकेट से सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का भी ऐलान किया। कैफ को हमेशा ही फील्डिंग के लिए जाना जाता रहा है और अगर उन्हें भारतीय टीम के सबसे शानदार फील्डर कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। कैफ द्वारा संन्यास का ऐलान करने के बाद ट्विटर पर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं देखने को मिली:

(कैफ भाई आपको शानदार करियर के लिए शुभकामनाएं। भारतीय टीम की फील्डिंग को नए मुकाम पर पहुंचाने का श्रेय आपको जाता है। भविष्य के लिए ऑल द बेस्ट)

(जिस दिन भारतीय टीम ने नेटवेस्ट ट्रॉफी जीती, उसी दिन आपने संन्यास का ऐलान किया। उत्तर प्रदेश के लिए आपकी कप्तानी के अंडर खेलना मेरा और दूसरे खिलाड़ियों के लिए गर्व की बात थी। शानदार करियर के लिए आपको शुभकामनाएं)

(13 जुलाई 2002 को भारतीय क्रिकेट का नया युग शुरू हुआ और 13 जुलाई 2018 को उस मैच के हीरो ने संन्यास का ऐलान किया। आने वाले समय में भी आपको पूरी सफलता मिले)

(आपने संन्यास का ऐलान करने के लिए सही दिन चुना। आने वाले समय के लिए मेरी शुभकामनाएं आपके साथ है)

(कैफ भाई आपको शानदार करियर के लिए बधाई। मुझे हमेशा ही आपकी कंपनी मैदान के अंदर और बाहर काफी पसंद आई। उम्मीद करता हूं कि दूसरी पारी आपकी और भी शानदार रहे) Congratulations on a fantastic career Kaif. You can be very proud of your efforts and my best wishes to you and your family ??

(कैफ भाई हमारी साथ में काफी यादें हैं। आप मेरे भाई और मेंटर रहे हैं। मैं आपको नई शुरूआत के लिए शुभकामनाएं देना चाहता हूं)

App download animated image Get the free App now