COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के बैन पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

14   //    28 Mar 2018, 16:00 IST

बॉल टेंपरिंग की घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक साल के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। इसके साथ ही दोनों खिलाड़ियों पर दो साल के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा बैन लगाए जाने के बाद आईपीएल के 11वें सीजन में भी दोनों खिलाड़ियों के खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वहीं बॉल टेंपरिंग करने वाले कैमरन बैनक्रोफ्ट के ऊपर 9 महीने का प्रतिबंध लगाया गया है।

इस बैन के बाद दुनिया भर के दिग्गज क्रिकेटरों ने इसको लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है। वहीं कुछ का मानना है कि 2 साल का बैन स्मिथ और वॉर्नर के लिए ज्यादा है।

क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले ने लिखा कि मुझे विश्वास ही नहीं होगा कि कोई और देश अपने कप्तान और सबसे बड़े खिलाड़ी के ऊपर गेंद से छेड़छाड़ करने की कोशिश करने के लिए 12 महीने का बैन लगाएगा।

 




 

पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने लिखा कि स्मिथ और वॉर्नर पर एक साल का बैन और कप्तानी के लिए 2 साल का बैन, इसका मतलब ये हुआ कि जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो वो फेवरिट होगी। देखना ये होगा कि विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी कौन करेगा। आरोन फिंच ?

 



 

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने लिखा कि हो सकता है एक साल का बैन ज्यादा बड़ी सजा हो लेकिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ऐसा करके एक अच्छा उदाहरण पेश किया है। उन्होंने सोचा कि उन्हें सबको एक खास संदेश देना है।

 

Fetching more content...