Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पकिस्तान पर इंग्लैंड की सीरीज जीत से आई कई प्रतिक्रयाएं

CONTRIBUTOR
Modified 11 Oct 2018, 13:56 IST
Advertisement

इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम टेस्ट मैच के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद एकदिवसीय सीरीज़ में पटखनी खाती नज़र आरही है। पकिस्तान को इंग्लैंड के विरुद्ध इस दौरे पर चार टेस्ट, पांच वनडे और एक टी20 मैच की सीरीज़ खेलनी थी। जिसमें से चार टेस्ट मैच के ख़त्म होने के बाद सीरीज़ 2-2 से बराबर रही। इस सीरीज का पहला और चौथा मैच मेहमान पकिस्तान टीम ने जीता था जबकि दूसरा और तीसरा मैच मेज़बान इंग्लैंड की झोली में गिरा और सीरीज 2-2 से बराबर रही। टेस्ट सीरीज के बाद अब बारी थी इन दोनों टीमों के वनडे सीरीज की जिसमें दोनों ही टीमें जीतकर सीरीज पर कब्ज़ा करना चाहती थी। वनडे सीरीज में खेल की जंग से पहले बातों की जंग शुरू हो गई और टीम के पूर्व खिलाड़ी अपनी बातों से दूसरी टीम को बैकफुट पर भेजने की तैयारी कर रहे हैं। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में इंग्लैंड 3-0 से बढ़त बना चुका है और सीरीज़ भी अपने नाम कर चुका है। वनडे सीरीज के बाद इन दोनों टीमों को एक मात्र टी20 मैच खेलना है जो 7 सितम्बर को ओल्ड ट्रेफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जायेगा। नॉटिंघम में खेले गए इस वनडे सीरीज के तीसरे मैच में इंग्लैंड ने पकिस्तान को 169 रनों से हराकर वनडे क्रिकेट में एक बड़ी जीत हासिल की। टॉस जीत कर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऐलेक्स हेल्स के शानदार 171 रन की मदद से 50 ओवरों में तीन विकेट पर विशाल 444 रन बना लिए थे, जवाब में बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान टीम 275 रन ही बना पाई। जिसपर कई खिलाड़ियों ने अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं ज़ाहिर की। इस बेहतरीन प्रदर्शन पर पकिस्तान के कप्तान अज़हर अली ने कहा “हेल्स और रूट ने मिलकर शानदार बल्लेबाज़ी की और हमसे मैच को दूर ले गए। हमारे फील्डर्स ने गेंदबाज़ों का साथ नहीं दिया जो ज़रूरी था। इस विकेट पर रनों को रोकना काफी मुश्किल था”। इयोन मॉर्गन “हेल्स ने अपने घरेलु मैदान पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है और हेल्स के साथ साथ रूट की भी पारी को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है। सबसे बड़ी बात ये है कि हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और इसे जारी रखना चाहेंगे”। (गेंदबाजों के लिए एक संघर्षपूर्ण दिन था हिम्मत मत हारिये,और बेहतरीन वापसी कीजिये)

  (पाकिस्तानी समर्थक घबराइए मत, उन्होंने मुझे फील्डिंग कोच के लिए पुछा है)   (444 वजह क्यों इंग्लैंड के पास वनडे के बेहतरीन क्रिकेटर्स हैं)   (ये हमारे खिलाड़ियों द्वारा ज़बरदस्त प्रदर्शन था, इसे देखते वक़्त मेरा मुह खुला का खुला रह गया था)
Advertisement
  (देखने में बहुत मज़ा आया, इंग्लैंड के युवा ख्लादियों ने कमाल का प्रदर्शन किया)   (400 रन से ज्यादा के बारे में सोचना अलग ही होता है)   (इंग्लैंड की ये टीम सच में कमाल की है, ये बेहतरीन एकदिवसीय टीम है जिसके साथ मैंने खेला है)   (बस आधी ही पारी देख पाया, आपको सलाम हो)   (ये एक बेहतरीन बल्लेबाज़ी का मुआयना था, इंग्लैंड को बल्लेबाज़ी करते देख मज़ा आ गया,बटलर आप महान हो)   (हेल्स की बल्लेबाज़ी देखकर काफी खुश हूँ, हमेशा से पता था के आप महान हो)   (444 ओह्ह्ह, ज़बरदस्त प्रदर्शन) Published 31 Aug 2016, 18:20 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit