भारत की धमाकेदार जीत के बाद ट्विटर पर लोगों की प्रतिक्रियाएं

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में इंग्लैंड को 246 रनों से हराकर भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सबसे ज्यादा जीत का श्रेय भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को जाता है, जिन्होंने मैच की पहली पारी में शानदार शतक और दूसरी पारी में जुझारू अर्धशतक जमाया था। उन्होंने पहली पारी में 167 और दूसरी पारी में 81 रनों की बेहतरीन पारियां खेली थीं। जिसकी बदौलत उनको मैन-ऑफ़-द-मैच भी चुना गया। उनके अलावा स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी भारतीय टीम की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने मैच में कुल 8 विकेट चटकाए। हालाँकि, इंग्लैंड के कप्तान कुक ने मैच हारने के बाद कहा था कि वह अपनी हार से काफी निराश हैं, लेकिन उनकी टीम ने काफी बेहतरीन क्रिकेट खेला। भारतीय टीम की जीत के बाद कुछ बड़े-बड़े नामों ने ट्विटर के ज़रिए टीम इंडिया को जीत की बधाई दी है। जिसमे भारतीय पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण, पूर्व दिग्गज खिलाड़ी हर्षा भोगले आदि जैसों का नाम शामिल है। भारत के पूर्व बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्वीट में लिखा " इस प्रभावशाली जीत के लिए टीम इंडिया को बधाई, इस को जारी रखो"

भारत के पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी हर्षा भोगले ने अपने ट्वीट में लिखा " जबकि स्पिनरों ने मैच जीता, और कोहली ने उनको गेंदबाजी करने के लिए रन बनाकर दिए, तेज़ गेंदबाजों ने महत्वपूर्ण सफलताएँ प्रदान की"

क्रिकेट लेखक लॉरेंस बूथ ने इंडियन टीम के लिए अपने ट्वीट में लिखा "भारत के लिए बेहतरीन मैच, टॉस जीता, विशाल स्कोर बनाया, स्पिनरों ने अच्छा खेल दिखाया, जिसका मुकाबला करना काफी कठिन है"

भारत के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेट गेंदबाज़ आर श्रीधर ने भी टीम इण्डिया की जीत पर ट्विटर के ज़रिए बधाई दी है।

Edited by Staff Editor