INDvSL: भारत की जीत पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने नागपुर टेस्ट के चौथे दिन एक पारी और 239 रनों के बड़े अंतर से जीत दर्ज कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त प्राप्त की है। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच के बाद रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उनके रन बनाने से फायदा हुआ और हमने उनमें विश्वास दिखाया था।

कोहली ने खुद की बल्लेबाजी के बारे में कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए अच्छी थी और कुछ घटित नहीं हो पा रहा था इसलिए मैंने जैसा चाहा उसी तरह बल्लेबाजी की। मैंने स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दिया। आगे कोहली ने कहा कि शतक के बाद एकाग्रता भंग होने पर एक-दो विकेट गिर जाते हैं और आपको उसे बनाये रखना होता है। मेरी फिटनेस अच्छी है इसलिए भी मदद मिली।

शतकीय पारी खेलने वाले रोहित शर्मा के बारे में कोहली ने कहा कि हमने उनमें विश्वास दिखाया था। कोहली ने आगे कहा कि जब हम टीम संयोजन की बात करें, तो रोहित शर्मा निश्चित रूप से टीम का हिस्सा होंगे। इसके अलावा कोहली ने शमी और उमेश यादव के अच्छे प्रदर्शन का श्रेय प्रथम श्रेणी क्रिकेट को दिया।

श्रीलंका के कप्तान चांडीमल ने टीम की पराजय के लिए खराब बल्लेबाजी को जिम्मेदार बताया कि हम पहले दिन बल्लेबाजी के बाद ही नीचे चले गए थे। बल्लेबाजी ने हमें एक बार फिर गिरा दिया। उन्होंने टॉस जीतना काफी अहम बताया।

(पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि बड़ी जीत पर टीम को बधाई, अश्विन को सबसे तेज 300 विकेट लेने पर शुभकामनाएं)

(आकाश चोपड़ा ने कहा कि हम यह नहीं पूछ रहे कि डेनिस लिली ने उपमहाद्वीप से बाहर कितने विकेट झटके, इसमें फिर यह भी नहीं पूछा जाना चाहिए कि अश्विन ने उपमहाद्वीप से बाहर कितने विकेट झटके, 300 विकेट का सम्मान होना चाहिए)

Edited by Staff Editor