Create
Notifications

युवराज सिंह और एमएस धोनी के शतकों के बाद दिग्गज क्रिकेटरों ने क्या कहा

ANALYST
Modified 21 Sep 2018

युवराज सिंह के वन-डे करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर और एम एस धोनी के 2013 अक्टूबर के बाद पहले शतक की मदद से भारत ने ख़राब शुरुआत से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ कटक में खेले जा रहे दूसरे वन-डे में 381/6 का विशाल स्कोर खड़ा किया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही और उसके शीर्ष तीन बल्लेबाज 25 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। मगर यहां से युवराज और धोनी ने घड़ी मोड़ते हुए चौथे विकेट के लिए 256 रन की साझेदारी की और भारत को विशाल स्कोर तक पहुंचाया। अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने के बाद युवराज ने इसे अपनी सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक करार दिया है। उन्होंने कहा, 'संभवतः मेरी सर्वश्रेष्ठ में से एक पारी है। आखिरी बार 2011 विश्व कप में शतक बनाया था। मैं इस पारी से बहुत खुश हूं। हमने साझेदारी करने की कोशिश की थी और सफल रहे। मैं बिना जोखिम उठाए मैदान से सटे शॉट खेलना चाहता था। पूरे घरेलू सत्र में मैंने गेंद पर अच्छे से प्रहार किया और उसका फायदा अब भी मिल रहा है।' युवी ने आगे बताया, 'मैंने संजय बांगर से बात की थी और कहा था कि लंबे शॉट लगाऊंगा तो सफल होंगा। पांच फील्डर के नियम की वजह से तथा मिड-ऑन और मिड-ऑफ़ के ऊपर रहने से गेंदबाजों के लिए 10 ओवर के बाद मदद नहीं बची थी। धोनी भारतीय टीम के सनसनी कप्तान रहे हैं। अब जब उन पर कप्तानी का दबाव नहीं है तो वह खुलकर खेले। उम्मीद करते हैं कि इंग्लैंड के जल्दी विकेट निकालकर हम मैच जीत सके। क्रिकेट जगत से दोनों खिलाड़ियों के लिए ऐसी प्रतिक्रियाएं आई :

(सुपरस्टार और रॉकस्टार के बीच कितनी शानदार साझेदारी हुई, हमने शो का आनंद उठाया) (सिर्फ पुराने नोट ही वितरण के लिए बाहर आए हैं, युवराज और धोनी के बल्ले से शानदार पारी निकली)
(युवी और धोनी पिच पर शानदार नजर आ रहे हैं, क्या हम क्लासिक धोनी/युवी साझेदारी के अंदर हैं) (मैं युवराज से प्यार करता हूं! शानदार मेरे दोस्त! मेलबर्न से पूरा प्यार आता हुआ!!) (अतुलनीय कहानी और वापसी युवराज सिंह...कैंसर जैसी गंभीर समस्या को मात देकर अंतर्राष्ट्रीय शतक जमाना!! मजबूत) (युवराज को फॉर्म में वापसी करते देखना सुखद अनुभव, मुश्किल प्रतिस्पर्धी) (शाबाश मेरे भाई युवराज, बहुत ही बढ़िया...लाजवाब पारी...कोई भी चैंपियन को नहीं रोक सकता) (युवराज ने धोनी के साथ मिलकर शतक जमाया, यह सुनकर बहुत खुश हूं, दोनों को एकसाथ बल्लेबाजी करते देखना बेहद सुखद अनुभव होगा) (क्लासिक युवराज सिंह...शानदार पारी! यह शतक आपके लिए और आपके चाहने वालो के लिए अति विशेष हैं जो आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं) (शानदार खेले युवराज, टीम जब दबाव में थी तब आपकी सूझबूझ और सकारात्मकता देखकर ख़ुशी हुई, आप पर गर्व है)
Published 19 Jan 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now