2023 वर्ल्ड कप में भारत के लिए शुभमन गिल या इशान किशन में से कौन करेगा ओपनिंग, दिग्गज ने दी अपनी राय 

शुभमन गिल, रोहित शर्मा और ईशान किशन - भारतीय क्रिकेट टीम (इमेज - बीसीसीआई)
शुभमन गिल, रोहित शर्मा और इशान किशन - भारतीय क्रिकेट टीम (इमेज - बीसीसीआई)

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2023) के खिलाफ पिछले वनडे मैच में दोहरा शतक लगाकर चारों तरफ से वाहवाही लूटी। अब ऐसा कहा जा रहा है कि 2023 में होने वाले वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ शुभमन गिल ही ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे, लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar) को ऐसा लगता है कि अभी भी यह पक्का नहीं है कि शुभमन गिल ही वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2023) में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत करते हुए संजय बांगर ने कहा,

मुझे अभी तक निश्चित तौर ऐसा नहीं लगता है कि शुभमन गिल ने अपना ओपनिंग स्पॉट फिक्स कर लिया है क्योंकि जाहिर तौर पर टीम में एक बाएं हाथ का बल्लेबाज भी है, जिसने हाल ही में ऐसा कारनामा (दोहरा शतक) किया है। दोनों की उम्र भी लगभग एक है। वह (इशान) 24 और शुभमन 23 साल के हैं।

संजय बांगर का मानना है कि यह भारत के लिए काफी अच्छी चीज है कि हमारे पास इतना सारे टैलेंटेड प्लेयर्स हैं। उन्होंने आगे कहा,

यह भारतीय क्रिकेट के लिए वाकई में बहुत अच्छी चीज है कि क्योंकि इसकी वजह से भारत के पास ओपनिंग स्पॉट के लिए कई विकल्प मौजूद हैं। अब इतना तो निश्चित है कि इन तीन खिलाड़ियों में से कोई दो वर्ल्ड कप में भारत के लिए ओपनिंग करते हुए नजर आएंगे।

संजय मांजरेकर ने किया संजय बांगर का समर्थन

संजय बांगर के अलावा पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर का भी कहना है कि अभी वर्ल्ड कप बहुत दूर है और तब तक कुछ भी हो सकता है। संजय मांजरेकर ने संजय बांगर का सर्मथन करते हुए कहा,

मुझे पता है कि वह (बांगर) क्या सोच रहे हैं। वह वर्ल्ड कप के फाइनल स्पॉट के बारे में सोच रहे हैं, जिसमें अभी थोड़ा वक्त बाकी है। वर्ल्ड कप से पहले आईपीएल होगा और भारतीय टीम लगभग 20 वनडे मैच खेलेगी, तो कौन जानता है कि तब तक में क्या होगा।

मांजरेकर ने आगे कहा कि इशान दोहरा शतक लगाने के बाद भी ड्रॉप हो गए तो ऐसा ही शुभमन गिल के साथ भी हो सकता है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now