Create

मोहम्मद शमी को बाहर कर आप बड़ी गलती कर रहे हो, पूर्व भारतीय खिलाड़ी ने दी चेतावनी

India v Scotland - ICC Men
पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद शमी को जगह नहीं मिली है
reaction-emoji
·
Naveen Sharma

एशिया कप के लिए भारतीय टीम (Indian Team) में मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) को शामिल नहीं किया गया। इसे लेकर अब सवाल खड़ा हुआ है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) का कहना है कि समझ नहीं आता कि मोहम्मद शमी को टीम में क्यों नहीं लिया जाता। पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से शमी को सबसे छोटे प्रारूप के लिए नहीं बुलाया गया है।

स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ विशेष बातचीत में मदन लाल ने कहा कि शमी को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में जरूर होना चाहिए। बुमराह के बाद वह हमारे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। मैं ऐसे गेंदबाज की तलाश करूंगा जो मुझे विकेट दिला सके। मैं ऐसे गेंदबाज नहीं चाहता जो केवल रन देते रहें। बल्लेबाज इस प्रारूप में रन बनाते रहेंगे। रनों के प्रवाह को रोकने का एकमात्र तरीका विकेट लेना है।

मदन लाल ने वर्ल्ड में बेस्ट गेंदबाजों में शमी को बताया और कहा कि अगर भारतीय चयनकर्ता शमी को टीम में शामिल नहीं करते, तो यह एक बड़ी गलती होगी। वह शानदार गेंदबाज हैं और पहले भी ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन किया है। मुझे समझ नहीं आता कि वे उनको टी20 क्रिकेट के लिए टीम में शामिल क्यों नहीं करते हैं। अगर आपको लगता है कि वह बेहतर गेंदबाज नहीं हैं तो आप किसे खिलाओगे? वह वर्ल्ड क्रिकेट में बेस्ट गेंदबाजों में से एक हैं।

गौरतलब है कि शमी को टी20 क्रिकेट के लिए टीम में शामिल नहीं किया जा रहा है और यह पिछले ग्यारह महीनों से हुआ है। आवेश खान को एशिया कप के लिए टीम में लिया गया है, ऐसे में शमी को नहीं लेने पर सवाल खड़ा होना स्वाभाविक है। टी20 वर्ल्ड कप की टीम बनाने के लिए अलग-अलग खिलाड़ियों को आजमाया गया है। देखना होगा कि चयनकर्ता आने वाले समय में किन नामों को टीम में शामिल करते हैं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...