क्रिकेट

WIvSL, दूसरा टेस्ट: दिनेश चंडीमल के शतक की बदौलत श्रीलंका का सम्मानजनक स्कोर

पहली पारी में श्रीलंका ने 253 रन बनाए हैं

सेंट लूसिया में वेस्टइंडीज और श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मेहमान टीम ने पहली पारी में कप्तान दिनेश चंडीमल के शतक की बदौलत 253 रन का स्कोर खड़ा किया है। जवाब में वेस्टइंडीज के टीम पहले दिन स्टंप्स के समय 2 रन बना चुकी है। सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट 2 और डेवोन स्मिथ बिना खाता खोले क्रीज पर हैं।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। शून्य के स्कोर पर ही टीम को पहला झटका लग गया। सलामी बल्लेबाज  महेला उदावटे बिना खाता खोले शैनन गैब्रियल का शिकार बन गए। इसके बाद 15 रन के स्कोर पर धनंजय डी सिल्वा भी शैनन गैब्रियल की गेंद पर बोल्ड हो गए,  उन्होंने 12 रन बनाए। 2 विकेट जल्दी-जल्दी गिरने के बाद तीसरे विकेट के लिए कुसल परेरा और कुसल मेंडिस के बीच 44 रनों की अच्छी साझेदारी हुई। केमार रोच ने कुसल परेरा को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा, परेरा ने आउट होने से पहले 32 रन बनाए। इसके बाद चौथे विकेट के लिए भी 65 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। कुसल मेंडिस 126 के स्कोर पर 45 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका के नियमित अंतराल पर विकेट गिरते रहे लेकिन कप्तान दिनेश चंडीमल एक छोर पर टिके रहे और नाबाद 119 रनों की पारी खेली। उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने 4 और शैनन गैब्रियल ने 5 विकेट चटकाए।


खेल के दूसरे दिन श्रीलंकाई टीम वेस्टइंडीज को कम स्कोर पर रोकना चाहेगी, वहीं वेस्टइंडीज की टीम विशाल स्कोर बनाकर एक बड़ी बढ़त बनाना चाहेगी। कैरेबियाई टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त बनाना चाहेगी। श्रीलंका की टीम पहला मैच बुरी तरह हार चुकी है। इसलिए सीरीज में बने रहने के लिए उनका ये मैच जीतना बेहद जरूरी है।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका पहली पारी 253  (दिनेश चंडीमल 119*,  शैनन गैब्रियल 59/5, केमार रोच 49/4)

वेस्टइंडीज पहली पारी 2/0 (क्रेग ब्रैथवेट 2)