Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvSL, दूसरा टेस्ट: दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, वेस्टइंडीज ने बनाए 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन

FEATURED WRITER
16 Jun 2018, 10:02 IST

वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के बीच सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बारिश के खलल के कारण सिर्फ 42 ओवरों का ही खेल हो सका। हालांकि वेस्टइंडीज की टीम ने स्टंप्स तक 2 विकेट के नुकसान पर 118 रन बना लिए थे। खेल खत्म होने तक डेवोन स्मिथ (53) और शाई होप 2 रन बनाकर खेल रहे हैं। दूसरी तरफ मेहमान टीम के लिए लहिरू कुमारा और कसुन रजिथा ने एक-एक विकेट लिया।

पहले दिन के स्कोर 2 से आगे खेलते हुए टीम को क्रेग ब्रैथवेट और डेवोन स्मिथ ने टीम को अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 59 रनों की शानदार पारी खेली।

वेस्टइंडीज की टीम अभी भी श्रीलंका के स्कोर से 135 रन पीछे हैं, लेकिन उनके 8 विकेट श्रेष हैं। पहले सत्र में वेस्टइंडीज की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 65 रन बनाए। इस बीच उन्होंने सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (22) का विकेट गंवाया। हालांकि दूसरे सत्र में बारिश ने काफी खलल डाला और चायकाल तक वेस्टइंडीज की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाए।

दूसरे सत्र की तरह तीसरे सत्र में भी बारिश के कारण काफी रुकावट आई। इस बीच खराब रोशनी के कारण मैच रोके जाने तक मेजबान टीम ने सेट बल्लेबाज किरोन पावेल (27) का विकेट गंवा दिया था। इस बीच लगभग तीन साल बाद वेस्टइंडीज टीम में वापसी करने वाले डेवोन स्मिथ ने शानदार अर्धशतक लगाया और टीम को ज्यादा झटके नहीं लगने दिए।

श्रीलंका की टीम ने गेंदबाजी को शानदार की, लेकिन उन्हें उनके हाथ विकेट नहीं लगे। पिछले मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले लहिरू कुमारा ने इस मैच में भी काफी प्रभावित किया।

टेस्ट मैच के तीसरे दिन जहां वेस्टइंडीज की टीम इस शुरूआत का फायदा उठाते हुए बड़ा स्कोर खड़ा करते हुए मेहमान टीम के ऊपर दबाव बनाना चाहेगी, तो दूसरी तरफ श्रीलंका की टीम पहले सत्र में मेजबान टीम के विकेट लेते हुए उन्हें बैकफुट पर भेजना चाहेगी।

संक्षिप्त स्कोर

वेस्टइंडीज: 118-2 (डेवोन स्मिथ 53*, किरोन पावेल 27, कसुन रजिथा 25/1, लहिरू कुमारा 48/1)

श्रीलंका पहली पारी 253  (दिनेश चंडीमल 119*,  शैनन गैब्रियल 59/5, केमार रोच 49/4)

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...