क्रिकेट

WIvSL, दूसरा टेस्ट: श्रीलंका की बढ़त 300 के करीब, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला की शानदार पारी

चौथे दिन स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 334/8 है और उनकी कुल बढ़त 287 रनों की हो गई है

वेंस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका ने करीब 300 रनों की बढ़त बना ली है। चौथे दिन स्टंप्स के समय श्रीलंका का स्कोर 334/8 है और इस तरह उन्होंने पहली पारी के आधार पर 287 रनों की बढ़त बना ली है। अकीला धनंजय 16 और सुरंगा लकमल 7 रन बनाकर क्रीज पर हैं। कुसल मेंडिस ने 87 और निरोशन डिकवेला ने 62 रनों की पारी खेलकर मेहमान टीम की स्थिति मजबूत कर दी। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रियल अभी तक 6 विकेट चटका चुके हैं।

इससे पहले कल के स्कोर 34/1  से आगे खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने बिना कोई रन जोड़े अपना दूसरा विकेट भी गंवा दिया। कसुन रजिता बिना खाता खोले शैनन गैब्रियल की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। इसके बाद 44 के स्कोर पर धनंजय डी सिल्वा भी 3 रन बनाकर आउट हो गए। 48 रन तक श्रीलंकाई टीम ने अपने 4 विकेट गंवा दिए लेकिन यहां से कप्तान दिनेश चंडीमल और कुसल परेरा के बीच 5वें विकेट के लिए 117 रनों की बेहतरीन साझेदारी हुई। चंडीमल 39 रन बनाकर आउट हुए। 199 के स्कोर पर श्रीलंकाई टीम को कुसल मेंडिस के रूप में बड़ा झटका लगा लेकिन निरोशन डिकवेला और रोशन सिल्वा ने सातवें विकेट के लिए 99 रनों की साझेदारी कर पारी को संभाल लिया। सिल्वा 48 और डिकवेला 62 रन बनाकर आउट हुए। कैरेबियाई टीम की तरफ से शैनन गैब्रियल अब तक 57 रन देकर 6 विकेट चटका चुके हैं, जबकि केमार रोच के खाते में 2 विकेट आए हैं।


श्रीलंका की टीम कल 300 से ज्यादा का लक्ष्य वेस्टइंडीज के सामने रखना चाहेगी। कल खेल का आखिरी दिन है ऐसे में मैच के ड्रॉ होने की संभावना भी है लेकिन श्रीलंका की टीम इस मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। पहला मैच वेस्टइंडीज ने विशाल अंतर से जीता था। गेंद बदलने के विरोध को लेकर ये मैच विवादों में भी रहा है।

संक्षिप्त स्कोर


श्रीलंका:
 253 एवं 334/8

वेस्टइंडीज: 300