COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WIvBAN: वेस्टइंडीज ने दूसरे वनडे मुकाबले में बांग्लादेश को 3 रनों से हराया

24   //    26 Jul 2018, 09:48 IST

वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को गयाना में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में 3 रनों से हराते हुए सीरीज में शानदार वापसी की। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.3 ओवरों में 271 रन बनाकर ऑलआउट हो गई, लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम निर्धारित ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 268 रन ही बना पाई। शिमरोन हिटमायर को शतकीय पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मर्तजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने शुरूआत से ही मेजबान टीम के ऊपर दबाव भी बनाया। वेस्टइंडीज की शुरूआत काफी खराब रही थी और टीम ने 102 रनों तक 4 विकेट गंवा दिए थे। एविन लेविस (12), क्रिस गेल (29), शाई होप (25) और जेसन मोहम्मद (12) बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि इसके बाद शिमरोन हिटमायर और रोमैन पावेल (44) के बीच हुई 103 रनों की साझेदारी ने वेस्टइंडीज का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। पावेल के आउट होने के हिटमायर ने तेज़़ी दिखाई और शानदार शतक लगाया। हिटमायर ने 93 गेंदों में 125 रनों की शानदार पारी खेली, उन्होंने अपनी पारी के दौरान 3 चौके और 7 छक्के भी लगाए। हालांकि वेस्टइंडीज की पूरी टीम 49.3 ओवरों में ही 271 रन पर ऑलआउट हो गई। बांग्लादेश के लिए रूबेल हौसेन ने तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरूआत भी अच्छी नहीं रही और टीम ने 32 रन के स्कोर पर अनामुल हक (23 रन, 9 गेंद) का विकेट गंवा दिया था। इसके बाद तमीम इकबाल (54) और शाकिब अल (56) ने 97 रनों की साझेदारी करते हुए बांग्लादेश को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इन दोनों के आउट होने के बाद मुशफिकुर रहीम (68) और महमदुल्लाह (39) ने मोर्चा संभालते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया। एक समय बांग्लादेश को 7 गेंदों में 8 रन की दरकार थी और उनके 6 विकेट शेष थे। हालांकि शब्बीर रहमान (12) और रहीम के लगातार गेंदों पर आउट होने की वजह से बांग्लादेश की टीम लक्ष्य से 3 रन पीछे रहे गई।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने शानदार आखिरी ओवर डालते हुए टीम को जीत दिलाई। मेजबान टीम के लिए अलजारी जोसेफ, कीमो पॉल, देवेंद्र बिशू, जेसन होल्डर और एश्ले नर्स ने एक-एक विकेट लिया। तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज अब 1-1 से बराबर है और सीरीज का आखिरी मुकाबला 28 जुलाई को सेंट किट्स में खेल जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर:

वेस्टइंडीज: 271

बांग्लादेश: 268-6

Advertisement
Fetching more content...