Create

रवि बिश्नोई, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव की घातक गेंदबाजी, वेस्टइंडीज की करारी हार

भारतीय टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
भारतीय टीम ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया

भारतीय टीम (Indian Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को पांचवें और अंतिम टी20 मैच में 88 रनों के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज 4-1 से अपने नाम कर ली। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने 7 विकेट पर 188 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज की टीम सोलहवें ओवर में 100 रन बनाकर आउट हो गई।

टॉस जीतकर पहले खेलते हुए भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही। इशान किशन महज 11 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद दूसरे ओपनर श्रेयस अय्यर ने तेज बैटिंग की। उनका साथ दीपक हूडा ने दिया। दोनों ने स्कोर 100 के पार पहुंचा दिया। हूडा ने 25 गेंद में 38 रन बनाए। उनके अलावा अय्यर ने 40 गेंद में 64 रन बनाए। संजू सैमसन और कार्तिक फ्लॉप रहे। दोनों ने क्रमशः 15 और 12 रन बनाए। कप्तान हार्दिक पांड्या ने अंत में कुछ आकर्षक शॉट खेले और 16 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह टीम इंडिया 7 विकेट पर 188 रन तक पहुंची। विंडीज के लिए ओडियन स्मिथ ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

वेस्टइंडीज के लिए जेसन होल्डर ओपन करने आए लेकिन उनको अक्षर पटेल ने बिना खाता खोले आउट कर दिया। इसके बाद वेस्टइंडीज के विकेट एक के बाद एक गिरते रहे। अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और कुलदीप यादव ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को टिकने का कोई मौका नहीं दिया। शिमरोन हेटमायर ऐसे बल्लेबाज थे जिनके बल्ले से 56 रन आए। टीम सोलहवें ओवर में 100 रन पर सिमट गई। इस तरह टीम इंडिया ने सीरीज 4-1 से जीत ली। रवि बिश्नोई ने 4 विकेट झटके। अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को 3-3 विकेट मिले।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment