Create

पूर्व ओपनर ने चुनी पहले टी20 के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन, दीपक हूडा को नहीं किया शामिल

England v India - 1st Vitality IT20
England v India - 1st Vitality IT20
सावन गुप्ता

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की प्लेइंग इलेवन का चयन किया है। चौंकाने वाली बात ये है कि उन्होंने अपनी इस प्लेइंग इलेवन में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे दीपक हूडा को शामिल नहीं किया है। आकाश चोपड़ा ने तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर को जगह दी है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को खेला जाएगा। टीम इंडिया में अब कई सीनियर खिलाड़ी वापस लौट आए हैं। कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पन्त, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार की टीम में वापसी हुई है। इसके अलावा दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या भी टीम का हिस्सा होंगे, जो सफेद गेंद के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपनी प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा और ऋषभ पंत को ओपनर के तौर पर चुना है। वहीं दीपक हूडा को टीम में शामिल नहीं किया है। इसकी बजाय उन्होंने श्रेयस अय्यर को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक पहले मैच में दीपक हूडा को मौका नहीं मिलेगा।

वहीं इसके बाद उन्होंने सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक का चयन किया है। रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल में से उन्होंने किसी एक प्लेयर का चयन किया है। जडेजा का सेलेक्शन फिटनेस पर आधारित है। अगर वो फिट रहे तभी उनका चयन होगा। वहीं आकाश चोपड़ा ने कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है जो लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं। तेज गेंदबाजों में उन्होंने भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह को जगह दी है। जसप्रीत बुमराह इस टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। ऐसे में भुवनेश्वर कुमार मेन गेंदबाज होंगे।

पहले टी20 मुकाबले के लिए आकाश चोपड़ा की प्लेइंग इलेवन इस प्रकार है

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा/अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह

Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...