WI vs IND - वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल रोहित शर्मा की कप्तानी में मेरा पहला मैच था, अजिंक्य रहाणे ने दिग्गज को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे ने रोहित शर्मा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया
अजिंक्य रहाणे ने रोहित शर्मा को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

टीम इंडिया के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में खेलने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अजिंक्य रहाणे ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल (WTC) मुकाबला रोहित शर्मा की कप्तानी में उनका पहला मैच था और वो हर एक खिलाड़ी को अपने हिसाब से खेलने की पूरी आजादी देते हैं।

अजिंक्य रहाणे ने लंबे समय के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से भारतीय टीम में वापसी की थी। रहाणे ने फाइनल मुकाबले में भारत की पहली पारी के दौरान मुश्किल समय में एक बेहतरीन पारी खेली थी। इसी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया।

रोहित शर्मा हर एक प्लेयर को पूरी आजादी देते हैं - अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे ने रोहित शर्मा के कप्तानी की काफी तारीफ की है। वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा की कप्तानी में खेलना काफी शानदार रहा। रोहित की कप्तानी में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मेरा पहला मैच था। वो हर एक खिलाड़ी को अपने हिसाब से खेलने की इजाजत देते हैं। ये एक अच्छे कप्तान की निशानी है। हमारा तालमेल काफी बेहतरीन है।

आपको बता दें कि हाल ही में पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने रोहित शर्मा के कप्तानी की काफी आलोचना की थी। उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा से उन्हें काफी ज्यादा उम्मीदें थीं लेकिन वो इस पर खरा नहीं उतर पाए। गावस्कर के मुताबिक रोहित शर्मा से टी20 में उन्हें काफी उम्मीदें थीं लेकिन वहां पर भी वो उस हिसाब से अपनी कप्तानी में टीम को बड़ी जीत नहीं दिला पाए।

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा था और इसके बाद उनकी कप्तानी पर काफी सवाल उठे थे। उनकी कप्तानी में टीम एशिया कप, टी20 वर्ल्ड कप और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला हार चुकी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now