Create

प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने जाने पर अर्शदीप सिंह की अहम प्रतिक्रिया

अर्शदीप सिंह ने टी20 सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन किया
अर्शदीप सिंह ने टी20 सीरीज में प्रभावशाली प्रदर्शन किया
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (WI vs IND) में युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) को पूरे मैच खेलने का मौका मिला और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। शानदार प्रदर्शन के लिए वह प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुने गए। अवार्ड जीतने के बाद युवा तेज गेंदबाज काफी खुश नजर आया और कुछ अहम बातों का जिक्र भी किया। पांचवें मुकाबले में अर्शदीप सिंह को कोई सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने अन्य मुकाबलों में काफी अच्छा खेल दिखाया था।

पांच मैचों की सीरीज में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने सभी मैच खेलते हुए कुल सात विकेट अपने नाम किये। इस दौरान उनकी इकॉनमी 6.58 की और गेंदबाजी औसत 16.14 का रहा। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 12 रन देकर तीन विकेट लेना रहा, जो उन्होंने चौथे टी20 के दौरान किया था।

अर्शदीप सिंह ने समर्थन के लिए टीम मैनेजमेंट को दिया श्रेय

अर्शदीप सिंह ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा,

यह वास्तव में अच्छा लगता है और अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए आभारी महसूस करता हूं। चीजों को सरल रखने की कोशिश की। जैसा कि राहुल द्रविड़ सर कहते हैं कि हम एक प्रक्रिया आधारित टीम हैं इसलिए मैं अपनी प्रक्रिया को जारी रखता हूँ। मैं गेंदबाजी के दौरान अन्य चीजों के बारे में ज्यादा सोचने की कोशिश नहीं करता। बात अनुकूल होने की है। हमें वो करना होगा जो विकेट और टीम की मांग है।

टीम मैनेजमेंट के समर्थन को लेकर युवा तेज गेंदबाज ने आगे कहा,

हम वही करते हैं जो कप्तान और कोच हमसे कहते हैं। उन्होंने मुझे जो स्पष्टता दी है उसका श्रेय उन्हें जाता है। चीजों को सरल रखने और प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करने से मुझे मदद मिलती है। कप्तान जिस तरह से युवाओं का समर्थन करते हैं और ड्रेसिंग रूम की भावना बहुत अच्छी है। युवा और सीनियर ऐसा ही महसूस करते हैं। एक युवा खिलाड़ी के रूप में आने और अपनी आईपीएल और राज्य टीमों के साथ आप जो करते हैं उसे दोहराने में मदद करता है।

गौरतलब है कि फ्लोरिडा में खेले गए पांचवें मुकाबले में वेस्टइंडीज को 88 रन से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाज करते हुए भारत ने 188/7 का स्कोर बनाया, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 100 रन के स्कोर पर आउट हो गई। इस तरह भारत ने 4-1 से सीरीज समाप्त की।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...