WI vs IND - अक्षर पटेल को मिलेगा दूसरे टेस्ट मैच के प्लेइंग इलेवन में मौका, पूर्व क्रिकेटर ने बताई बड़ी वजह

Nitesh
अक्षर पटेल को पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला था
अक्षर पटेल को पहले टेस्ट मैच में मौका नहीं मिला था

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक त्रिनिदाद में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी अक्षर पटेल (Axar Patel) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर डोमिनिका जैसी पिच एक बार फिर देखने को मिली तो फिर अक्षर पटेल का खेलना तय है।

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट मुकाबले में वेस्टइंडीज की टीम को एक पारी और 141 रनों के बड़े अंतर से पराजित किया था। अब त्रिनिदाद में दोनों टीमों के बीच दूसरा मुकाबला खेला जाने वाला है। अगर वेस्टइंडीज को सीरीज में हार से बचना है तो फिर उन्हें ये मुकाबला हर-हाल में जीतना होगा। हालांकि टीम इंडिया के बेहतरीन फॉर्म को देखते हुए ये मुकाबला उनके लिए बिल्कुल भी आसान नहीं रहने वाला है।

पहले टेस्ट मैच में स्पिन ट्रैक देखने को मिला था और भारतीय स्पिनर्स ने उसका पूरा फायदा उठाया था। आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी टर्निंग ट्रैक हुआ तो इंडियन टीम के प्लेइंग इलेवन में अक्षर पटेल को शामिल किया जा सकता है।

टर्निंग ट्रैक होने पर अक्षर पटेल को मिलेगा प्लेइंग इलेवन में मौका - आकाश चोपड़ा

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान आकाश चोपड़ा ने कहा "अगर डोमिनिका जैसी पिच हुई तो फिर भारतीय टीम एक एक्स्ट्रा स्पिनर के साथ मैदान में उतर सकती है। अगर पिच में वैसी ही नमी और धीमापन रहा तो फिर अक्षर पटेल को खेलते हुए आप जरूर देखेंगे। अगर अक्षर पटेल खेलते हैं तो फिर 20 विकेट बंट जाएंगे। तीनों स्पिनर्स के बीच एक टसल देखने को मिलेगा जो पहले मैच में सिर्फ दो ही स्पिनर्स के बीच था। तब मुझे लगता है कि तेज गेंदबाजों में केवल जयदेव उनादकट और शार्दुल ठाकुर को ही खिलाया जाएगा। शार्दुल का परफॉर्मेंस पिछले मैच में अच्छा रहा था।"

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now