Create
Notifications

अर्शदीप सिंह की सराहना करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

अर्शदीप सिंह ने अपने करियर के शुरुआत दो टी20 में काफी प्रभावित किया है
अर्शदीप सिंह ने अपने करियर के शुरुआत दो टी20 में काफी प्रभावित किया है
Prashant Kumar

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने टीम इंडिया के अपने साथी तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) की तारीफ करते हुए कहा कि वह इस युवा खिलाड़ी की परिपक्वता से हैरान हैं। बाएं हाथ के युवा गेंदबाज ने इंग्लैंड दौरे पर अपना टी20 डेब्यू किया था। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज (WI vs IND) के पहले मुकाबले में मौका मिला था। इन दो मुकाबलों में उन्होंने चार विकेट चटकाए और काफी समझदारी से गेंदबाजी की।

अर्शदीप सिंह अंत के ओवरों में शांत रहते हुए अपनी विविधताओं का प्रयोग करते हैं और यॉर्कर का भी अच्छा इस्तेमाल करते हैं। उनकी इसी काबिलियत की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

दूसरे भारत-वेस्टइंडीज टी20 मुकाबले से पहले रिपोर्टर्स से बात करते हुए, भुवनेश्वर ने इस बात पर प्रकाश डाला कि बहुत कम युवा इस तरह की परिपक्वता दिखाते हैं। उन्होंने कहा,

उसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि वह जानता है कि वास्तव में क्या आवश्यक है। किस तरह की फील्ड सेटिंग की जरूरत है, प्रत्येक बल्लेबाज को कैसे गेंदबाजी करनी है, बहुत कम नए खिलाड़ी उस तरह की परिपक्वता दिखाते हैं।

वह अपने गेम के बारे में काफी सोचता है - भुवनेश्वर कुमार

भारत के लिए 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप खेलने वाले अर्शदीप सिंह ने आईपीएल में भी अपना हुनर दिखाया है। इसी वजह से उन्हें पंजाब किंग्स ने अनकैप्ड खिलाड़ी के रूप में इस सीजन से पहले रिटेन भी किया था। भुवनेश्वर ने अर्शदीप को एक सोच वाला क्रिकेटर बताया जो अपनी योजनाओं से वाकिफ है। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कहा,

आमतौर पर आप इन चीजों को खेलते हुए सीखते हैं लेकिन लगता है कि वह उस तरह की परिपक्वता के साथ पहुंचा है। पिछले कुछ सालों में आईपीएल में भी उसने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। वह ठीक-ठीक जानता है कि वह क्या करना चाहता है, वह अपने खेल के बारे में बहुत सोचता है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...