WI vs IND: पहले टी20 मैच का प्रीव्यू, संभावित एकादश, पिच और मौसम की जानकारी, सीधा प्रसारण

रोहित शर्मा टीम इंडिया में वापस लौट आए हैं
रोहित शर्मा टीम इंडिया में वापस लौट आए हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) के खिलाफ वनडे सीरीज में धमाकेदार तरीके से क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम (Indian Team) अब टी20 सीरीज में खेलने के लिए तैयार है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को त्रिनिदाद में खेला जाना है। टीम इंडिया में अब कई सीनियर खिलाड़ी वापस लौट आए हैं।

कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पन्त, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार 20 ओवर के खेल के लिए वापसी कर चुके हैं। उनके साथ दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या भी शामिल होंगे, जो सफेद गेंद के प्रारूप में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। पांड्या ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत की हालिया जीत में एक प्रमुख भूमिका निभाई थी।

कोरोना वायरस से रिकवर होने के बाद केएल राहुल को रेस्ट के लिए कहा गया है। वह मुकाबले में नहीं खेलेंगे। इंग्लैंड की तरह ऋषभ पन्त यहाँ भी रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर उतर सकते हैं। वेस्टइंडीज की टीम टी20 क्रिकेट में हमेशा से ही खतरनाक रही है। ऐसे में उनका प्रयास यही रहेगा कि टीम इंडिया को कड़ी टक्कर दी जाए। दोनों टीमें सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेंगी।

संभावित एकादश

India

रोहित शर्मा (कप्तान), ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविन्द्र जडेजा/अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, अवेश खान/अर्शदीप सिंह।

West Indies

ब्रेंडन किंग, काइल मैयर्स, निकोलस पूरन (कप्तान), शिमरोन हेटमायर, रोवमैन पॉवेल, ओडियन स्मिथ, जेसन होल्डर, अकील होसैन, रोमारियो शेफर्ड, ओबेद मैकॉय, हेडन वॉल्श/अल्जारी जोसेफ।

पिच और मौसम की जानकारी

त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम की पिच स्पिनरों एक लिए मददगार रहती है। हालांकि बल्लेबाज भी अपनी अहम भूमिका निभाएँगे क्योंकि गेंदबाजों के अलावा बैटिंग के लिए भी पिच से सहायता रहती है। पहले खेलने वाली टीम को 170 से ज्यादा का स्कोर खड़ा करने की तरफ देखना होगा।

मैच का सीधा प्रसारण

इस मुकाबले का सीधा प्रसारण शाम 8 बजे से डीडी स्पोर्ट्स पर देखा जा सकता है। इसके अलावा फैन कोड (Fan Code) एप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Quick Links

Edited by निरंजन