Create

दिनेश कार्तिक ने प्लेयर ऑफ़ द मैच चुने जाने पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
दिनेश कार्तिक ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies) की टीम को 68 रनों के अंतर से पराजित कर दिया। इस तरह टीम इंडिया ने पांच मैचों की सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभाने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया। उन्होंने अपनी पारी को लेकर बड़ा बयान दिया।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि यह चिपचिपा विकेट था, बल्लेबाजी के लिए बिलकुल आसान नहीं था। यह एक बहुत ही दिलचस्प भूमिका रही है, फिनिश करने को लेकर उन्होंने कहा कि मैंने इसका खूब लुत्फ उठाया है। यह एक बहुत ही रोचक भूमिका है। यह ऐसा कुछ नहीं है जिसके साथ आप एक जैसे हो सकते हैं, लेकिन आप टीम पर प्रभाव डाल सकते हैं।

आगे उन्होंने कहा कि आपको कोच और कप्तान के समर्थन की जरूरत है और इससे वास्तव में मदद मिली। विकेट का मूल्यांकन करना महत्वपूर्ण है और आपको किस तरह के शॉट खेलने हैं, यह अभ्यास के साथ आता है। किसी भी दिन, आखिरी तीन-चार ओवर जो आप बल्लेबाजी करते हैं, आपको बहुत सी चीजों से अवगत होना चाहिए जैसे कि गेंद का आकार, गेंद की कोमलता, विकेट, और फिर आपको यह तय करने की आवश्यकता होती है और ये चीजें अभ्यास के साथ आती हैं।

A dominant performance by our bowlers 👏👏#TeamIndia win the 1st #WIvIND T20I by 68 runs and take 1-0 series lead 💪 https://t.co/H15eUfQZoK

गौरतलब है कि दिनेश कार्तिक ने अंतिम समय में धाकड़ बैटिंग कर प्रदर्शन करते हुए 19 गेंदों में नाबाद 41 रन बनाए और टीम इंडिया का स्कोर 190 रनों तक पहुंचा दिया। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 122 रनों के कुल स्कोर तक ही पहुंच पाई। इस तरह से टीम इंडिया ने 68 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। इस सीरीज में अभी चार मैच और बचे हैं। वेस्टइंडीज के लिए चीजें आसान नहीं होंगी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...