वेस्टइंडीज और भारत के बीच अंतिम 2 टी20 हो सकते हैं शिफ्ट, वीजा मिलने में हो रही देरी

विंडीज और भारत की टीमें पहले भी वहां खेल चुकी हैं
विंडीज और भारत की टीमें पहले भी वहां खेल चुकी हैं

वेस्टइंडीज (West Indies) और भारत (India) के बीच अमेरिका के फ्लोरिडा में होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों में लोजिस्टिक्स समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। यह आश्चर्य नहीं होगा अगर क्रिकेट वेस्टइंडीज इन मैचों को कैरेबियन में ही आयोजित करने का निर्णय ले। क्रिकबज के अनुसार दोनों टीमों के सदस्यों का यूएस वीजा अब तक नहीं आया है, ऐसे में प्लान बी पर काम हो रहा है।

अमेरिका के फ्लोरिडा स्थित लॉडरहिल स्टेडियम में मौजूदा पांच मैचों की श्रृंखला के अंतिम दो मैच 6 और 7 अगस्त को आयोजित होने हैं। दोनों टीमों के कई सदस्यों को यूएस वीजा नहीं मिल पाया है।

क्रिकबज की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने फ्लोरिडा में होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों की अनिश्चितता की पुष्टि की है। यूएस वीजा प्राप्त करना अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी एक बड़ी चुनौती रही है। ऐसे में भारत और विंडीज टीमों के लिए भी यह समस्या सामने आई है।

पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारत ने पहले मुकाबले को जीतकर धाकड़ अंदाज में शुरुआत की है। ऐसे में वेस्टइंडीज के लिए अगले मैचों में राह आसान नहीं होने वाली है। सीरीज के अंतिम दो मैचों का कार्यक्रम फ्लोरिडा में होना तय था लेकिन अब देखा जाना है कि इस मामले में आगे क्या डेवलपमेंट सामने आता है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज से पहले तीन मुकाबले एकदिवसीय प्रारूप में भी खेले गए थे। तीनों मैचों में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। शिखर धवन की कप्तानी में टीम इंडिया ने धाकड़ प्रदर्शन किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now