Create
Notifications

भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, अहम खिलाड़ी वेस्टइंडीज दौरे से बाहर

हर्षल पटेल इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए
हर्षल पटेल इस सीरीज में एक भी मैच नहीं खेल पाए
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एशिया कप (Asia Cup) से पहले एक बुरी खबर सामने आई है। चोटिल हर्षल पटेल (Harshal Patel) एशिया कप से बाहर हो सकते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम दो टी20 मैचों से भी वह बाहर हो गए हैं। अब एशिया कप में भी उनके चयन पर तलवार लटक गई है। साइड स्ट्रेन के कारण पटेल बाहर हो सकते हैं।

हर्षल पटेल वर्तमान में वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए यूएस में भारतीय टीम के साथ हैं, लेकिन पहले तीन मैचों में नहीं खेले हैं। वह शेष दो मैचों में भी नहीं खेल पाएँगे। फ्लोरिडा में दोनों अंतिम मुकाबले 6 और 7 अगस्त को खेले जाने हैं।

साइड स्ट्रेन ने उन्हें अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से बाहर होने के जोखिम में डाल दिया है क्योंकि चोट के लिए चार से छह सप्ताह के आराम और रिहैब की आवश्यकता होती है। अब यह उनके ऊपर ही निर्भर करता है कि वह कितनी तेजी से रिकवर होकर टीम में शामिल होने के लिए उपलब्ध हो पाते हैं। उनको यूएस से आने के बाद बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिकवरी और रिहैब से गुजरना होगा। उन्होंने टीम इंडिया के लिए अब तक कुल 17 टी20 मुकाबले खेले हैं।

हर्षल पटेल के बाहर होने पर दीपक चाहर के लिए एक मौका बन सकता है। दीपक चाहर चोट के कारण टीम से बाहर थे लेकिन जिम्बाब्वे दौरे पर उनको एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। एशिया कप में विराट कोहली और केएल राहुल टीम इंडिया में वापसी के लिए तैयार हैं। कोहली रेस्ट पर थे, वहीँ राहुल चोट के बाद पूरी तरह फिट नहीं हो पाए थे।

वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया के लिए हर्षल पटेल तीन टी20 मैचों से बाहर थे लेकिन अब वह पूरी तरह बाहर हो गए हैं।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...