Create
Notifications

"आपका सर्वश्रेष्ठ स्पिनर कौन है?"- दूसरे वनडे में भारत के गेंदबाजी बदलावों पर दिग्गज ने उठाये सवाल 

युजवेंद्र चहल को पारी के 17वें ओवर में गेंदबाजी का मौका मिला
युजवेंद्र चहल को पारी के 17वें ओवर में गेंदबाजी का मौका मिला
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले (WI vs IND) में भले ही भारत ने जीत हासिल की हो लेकिन पूर्व भारतीय खिलाड़ी मुरली कार्तिक (Murli Karthik) ने युजवेंद्र चहल (Yujvendra Chahal) को लेकर आश्चर्य व्यक्त किया है। चहल को काफी देरी से गेंदबाजी के लिए लाया गया, इसी को लेकर कार्तिक ने प्रतिक्रिया दी है।

युजवेंद्र चहल का परफॉर्मेंस दूसरे वनडे मैच में उतना अच्छा नहीं रहा। उन्होंने 9 ओवरों के स्पेल में 69 रन दे दिए और सिर्फ एक ही विकेट चटका पाए। उन्होंने ब्रेंडन किंग को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेजा। उन्हें कप्तान शिखर धवन ने 17वें ओवर में गेंदबाजी पर लगाया और तब तक वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर 99 रन बना चुकी थी।

फैनकोड पर बातचीत के दौरान मुरली कार्तिक ने बताया कि किस तरह चहल को देरी से लाने से मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत दिलाने का काम किया। उन्होंने कहा,

मुझे दीपक हूडा की गेंदबाजी से कोई दिक्कत नहीं है। बात बस इतनी सी है कि, टीम में आपका सबसे अच्छा स्पिनर कौन है? और आपको उसका (चहल) इंतजार क्यों करना पड़ेगा? वनडे क्रिकेट की समस्या के मुख्य कारणों में से एक ये मध्य ओवर हैं। क्योंकि खेल भटकता रहता है। जब चहल जैसा प्रमुख गेंदबाज आपको विकेट दिला सकता है, तो आप (इंतजार) क्यों करते हैं?

भारत ने वेस्टइंडीज के टी20 मोड में जाने का इन्तजार क्यों किया? - मुरली कार्तिक

मुरली कार्तिक ने बताया कि किस भारतीय टीम ने चहल को लाकर विकेट लेने के बजाय केवल रनों को रोककर रखने और पांचवें गेंदबाज से ओवर कराने पर ध्यान दिया।

मुरली कार्तिक ने बताया कि किस भारतीय टीम ने चहल को लाकर विकेट लेने के बजाय केवल रनों को रोककर रखने और पांचवें गेंदबाज से ओवर कराने पर ध्यान दिया। कार्तिक ने कहा,

बीच के ओवरों में सबसे महत्वपूर्ण चीज विकेट हासिल करना है। और जब आपके पास विकेट लेने की क्षमता है, तो आपने उनके टी20 मोड में जाने का इन्तजार क्यों किया?

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...