वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम की 3-0 से जीत को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम (Photo Credit - BCCI)
तीन मैचों की वनडे सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत को 3-0 से मिली जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज से टीम इंडिया को कई सारी पॉजिटिव चीजें मिली और टीम अपने परफॉर्मेंस से खुश होगी।

पोर्ट ऑफ़ स्पेन में खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 119 रनों से हरा दिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए 36 ओवर में 225/3 का स्कोर बनाया। बारिश की वजह से वेस्टइंडीज को 35 ओवरों में 257 रनों का लक्ष्य मिला, लेकिन मेजबान टीम सिर्फ 137 रनों पर ही ढेर हो गई। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली। शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज दोनों चुना गया। अब दोनों देशों के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी, जिसका पहला मैच 29 जुलाई को होगा।

भारतीय टीम के लिए कई सारे पॉजिटिव निकलकर आए - पार्थिव पटेल

क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान पार्थिव पटेल ने भारतीय टीम को मिली जीत और अक्षर पटेल के परफॉर्मेंस को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

इस वनडे सीरीज से भारतीय टीम के लिए कई सारी पॉजिटिव चीजें निकलकर सामने आईं। जिस तरह से शिखर धवन और श्रेयस अय्यर ने बल्लेबाजी की उन्होंने काफी निरंतरता दिखाई। संजू सैमसन की विकेटकीपिंग काफी शानदार रही। अक्षर पटेल ने जिस तरह से बैटिंग और बॉलिंग की वो काफी जबरदस्त रहा। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की अगर उसी तरह से लगातार बैटिंग कर सकें तो फिर जडेजा के अनफिट होने पर टीम इंडिया को एक और ऑप्शन मिल जाएगा। दीपक हूडा की गेंदबाजी भी टीम के लिए एक बड़ा प्लस प्वॉइंट रही।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now