Create
Notifications

"वह कई बार अपने खेल से गेंदबाजों को मूर्ख बना सकते हैं" - शुभमन गिल को लेकर पूर्व भारतीय कोच का बयान 

शुभमन गिल ने वनडे सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है
शुभमन गिल ने वनडे सीरीज में अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय फील्डिंग कोच आर श्रीधर (R Sridhar) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज (WI vs IND) में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) के वर्क एथिक की जमकर तारीफ की है। उन्होंने उल्लेख किया कि गिल मैदान के दोनों तरफ शॉट खेलने में माहिर हैं। साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि दाएं हाथ का बल्लेबाज बहुत अधिक ताकत के साथ शॉट खेलने के बजाय अपनी टाइमिंग पर निर्भर करता है।

cricket.com के यूट्यूब चैनल पर शुभमन गिल को लेकर आर श्रीधर ने कहा,

कई अच्छे ओपनिंग बल्लेबाज आसपास हैं। ऋतुराज गायकवाड़ दक्षिण अफ्रीका सीरीज में तब खेले जब शुभमन फिट नहीं थे। हमारे पास डगआउट में इशान किशन बैठे हैं और हमारे पास पृथ्वी शॉ जैसा भी कोई है।
शुभमन गिल के लिए, मुझे लगता है कि उनका वर्क एथिक शानदार है। वह बेहद फिट और बहुत मजबूत हैं। उनके लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है। जब वह खेलते हैं तो आंखों को भाता है। ऐसा लगता है कि गेंद को बड़ी आसानी के साथ हिट कर रहे हैं और दोनों तरफ खेलने के लिए कई शॉट्स मौजूद हैं। वह कभी-कभी गेंदबाजों को हास्यास्पद रूप से मूर्ख बना सकते हैं।

गिल ने हालिया वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 205 रन बनाये और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुने गए थे। वह सीरीज में दो सौ रनों का आंकड़ा प्राप्त करने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे और उनके खेल की हर कोई प्रशंसा कर रहा है।

गिल को अपने खेल थोड़ी और आक्रामकता लानी होगी - आर श्रीधर

आर श्रीधर ने युवा बल्लेबाज को सुझाव दिया है कि वह अपने गेम में थोड़ी और आक्रामकता लाएं। उन्होंने कहा कि गिल को फील्डिंग और बल्लेबाजी करते समय अपनी बॉडी लैंग्वेज पर काम करने की जरूरत है। श्रीधर ने कहा,

शुभमन गिल के पास सभी कौशल हैं, लेकिन शुभमन के साथ, एक चीज जो मैं चाहता हूं कि वह खेल में आगे बढ़े, वह है अपनी उपस्थिति को थोड़ा और महसूस कराना। हो सकता है कि उस प्रतिस्पर्धी आक्रामकता को थोड़ा और लाने की जरूरत है। बल्लेबाजी और फील्डिंग के दौरान उनकी बॉडी लैंग्वेज में आक्रामकता की जरूरत है।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...