राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम की शर्मनाक हार को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, रोहित और विराट को रेस्ट देने का कारण बताया

राहुल द्रविड़ ने सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने का कारण बताया
राहुल द्रविड़ ने सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट देने का कारण बताया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। इसके साथ ही उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट देने का भी बड़ा कारण बताया है। राहुल द्रविड़ के मुताबिक अगर इन दोनों सीनियर प्लेयर्स को रेस्ट नहीं दिया जाता तो फिर टीम के बाकी खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस का आंकलन करने का मौका ही नहीं मिलता।

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे मुकाबले में अप्रत्याशित तरीके से हार का सामना करना पड़ा। भारत ने इस मुकाबले के लिए नियमित कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को रेस्ट दिया था और इन दो बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी का असर टीम के ऊपर साफ देखने को मिला। भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 40.5 ओवर में 181 रन पर ही सिमट गई।

हम अपने प्लेयर्स को आजमाना चाहते थे - राहुल द्रविड़

मैच के बाद हेड कोच राहुल द्रविड़ ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को रेस्ट देने का बड़ा कारण बताया। उन्होंने कहा,

हमारे कुछ खिलाड़ियों को ट्राई करने का ये आखिरी मौका था। हमारे कई खिलाड़ी इस वक्त इंजरी का शिकार हैं और एनसीए में हैं। एशिया कप में सिर्फ एक ही महीना बचा है और हमारे पास उतना ज्यादा टाइम नहीं बचा है। उम्मीद है कुछ खिलाड़ी एशिया कप और वर्ल्ड कप तक फिट हो जाएंगे। हमें अन्य खिलाड़ियों को ट्राई करना होगा और उन्हें मौका देना होगा ताकि अगर बुरी से बुरी स्थिति भी आ जाए तब भी इन प्लेयर्स के पास गेम टाइम हो।
इससे हमें प्लेयर्स को फैसला लेने के लिए थोड़ा समय मिल जाता है। हमें लगा कि एशिया कप से पहले इस तरह की सीरीज में प्लेयर्स को आजमाना चाहिए। रोहित शर्मा और विराट कोहली को खिलाकर हम इन सभी सवालों का जवाब नहीं हासिल कर सकते थे। जिस तरह से हमारे खिलाड़ी चोटिल हैं, हम दूसरे प्लेयर्स को मौका देना चाहते थे, ताकि जरूरत पड़ने पर ये खिलाड़ी खेल सकें।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now