WI vs IND - वेस्टइंडीज सीरीज में इन तीन खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस से खुश हुए कोच राहुल द्रविड़, जमकर की तारीफ

India West Indies Cricket
तीनों प्लेयर्स का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा

भारतीय टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में भले ही हार का सामना करना पड़ा लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने तीन खिलाड़ियों के परफॉर्मेंस पर खुशी जताई है। राहुल द्रविड़ के मुताबिक इस सीरीज में अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार ने काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया और ये टीम के लिए एक पॉजिटिव प्वॉइंट रहा।

यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा और मुकेश कुमार तीनों ने ही वेस्टइंडीज सीरीज में अपना डेब्यू किया और इनका परफॉर्मेंस काफी जबरदस्त रहा। यशस्वी जायसवाल ने चौथे टी20 मैच में 84 रनों की धुआंधार पारी खेल टीम को जीत दिलाई। वहीं तिलक वर्मा ने लगातार मैचों में कई बेहतरीन पारियां खेली। जबकि मुकेश कुमार ने भी गेंदबाजी में प्रभावित किया।

राहुल द्रविड़ ने डेब्यू करने वाले तीनों खिलाड़ियों को लेकर दी प्रतिक्रिया

राहुल द्रविड़ के मुताबिक तीनों युवा खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा और ये टीम इंडिया के लिए एक पॉजिटिव साइन है। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कोच ने कहा,

इस सीरीज में डेब्यू करने वाले तीनों ही खिलाड़ियों ने काफी प्रभावित किया। यशस्वी जायसवाल ने चौथे मैच में काफी अच्छी पारी खेली थी और अपनी क्षमता को दिखाया था। उन्होंने बताया कि वो ना केवल आईपीएल बल्कि इंटरनेशनल लेवल पर भी उसी तरह का प्रदर्शन कर सकते हैं। तिलक वर्मा ने मिडिल ऑर्डर में काफी अच्छा खेला। उन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में आकर बल्लेबाजी की और हर बार काफी बेहतरीन इंटेंट और पॉजिटिव तरीके से खेला। इसके अलावा इस सीरीज में उनकी फील्डिंग भी काफी जबरदस्त रही। उन्होंने एक या दो ओवर गेंदबाजी भी की। तिलक वर्मा का बेहतरीन प्रदर्शन करना काफी पॉजिटिव साइन है। मिडिल ऑर्डर में बाएं हाथ का बल्लेबाज होने से काफी फायदा होता है।
मुकेश कुमार ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की। उन्होंने डेथ ओवर्स में गेंदबाजी की और कई बार मुश्किल ओवर डाले। उम्मीद है ये खिलाड़ी इस सीरीज से सकारात्मक सोच लेकर आगे जाएंगे और लगातार सीखते रहेंगे। अब इन्हें आयरलैंड में खेलना है जितने ज्यादा इन्हें मौके मिलेंगे, उतना ही बेहतर होते जाएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now