WI vs IND - एक कोच के तौर पर आपको इससे ज्यादा खुशी और नहीं मिल सकती है, यशस्वी जायसवाल के जबरदस्त डेब्यू को लेकर राहुल द्रविड़ की प्रतिक्रिया

यशस्वी जायसवाल के शतक पर ताली बजाते राहुल द्रविड़
यशस्वी जायसवाल के शतक पर ताली बजाते राहुल द्रविड़

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) के शानदार डेब्यू को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि एक कोच के तौर आपको इससे ज्यादा खुशी और नहीं मिल सकती है कि कोई युवा बल्लेबाज अपने डेब्यू मुकाबले में ही शतक लगा दे। राहुल द्रविड़ के मुताबिक वो इस बात से काफी खुश थे कि जरूरत के समय यशस्वी जायसवाल अटैक करके खेलना चाह रहे थे।

यशस्वी जायसवाल को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में डेब्यू का मौका मिला और उनसे ओपन भी कराया गया। उन्होंने इस फैसले को पूरी तरह से सही साबित किया और कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 229 रनों की जबरदस्त साझेदारी की। कप्तान रोहित शर्मा शतक लगाकर आउट हो गए लेकिन यशस्वी जायसवाल एक छोर पर टिके रहे। जायसवाल ने बेहतरीन शॉट्स खेले और 215 गेंदों में 11 चौके की मदद से अपना शतक पूरा किया। वो यहीं पर नहीं रुके और लगातार रन बनाते रहे। यशस्वी जायसवाल ने 387 गेंद पर 171 रनों की पारी खेली और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

यशस्वी जायसवाल ने हर एक एप्रोच अपनाया - राहुल द्रविड़

दूसरे टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल द्रविड़ ने यशस्वी जायसवाल के शानदार डेब्यू को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं ये देखकर काफी खुश था कि जब जरूरत थी, तब यशस्वी जायसवाल अटैकिंग गेम खेलने की कोशिश कर रहे थे। इसके अलावा जरूरत पड़ने पर डिफेंसिव एप्रोच भी अपनाया और एक-एक रन के लिए संघर्ष किया। एक कोच के तौर पर इससे ज्यादा खुशी और नहीं हो सकती है।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज कप्तान एबी डीविलियर्स ने भी यशस्वी जायसवाल की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भविष्य में यशस्वी जायसवाल भारत के लिए काफी बड़े स्टार प्लेयर साबित होने वाले हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment