Create

भारत ने सूर्यकुमार यादव को ओपनर के तौर पर क्यों मौका दिया है, दिग्गज ने बताई अहम वजह 

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने सूर्यकुमार यादव को ओपनर के तौर पर मौका दिया है
वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत ने सूर्यकुमार यादव को ओपनर के तौर पर मौका दिया है
reaction-emoji
Prashant Kumar

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज (WI vs IND) की शुरुआत में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने एक बड़ा दांव खेला और मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ओपनिंग करने के लिए भेजा। शुरूआती दो मुकाबलों में सूर्यकुमार प्रभावी नहीं हुए लेकिन फिर उन्होंने खुद को नई भूमिका में ढालते हुए अच्छी बल्लेबाजी की। जिस तरह से उन्होंने बतौर ओपनर खुद को ढाला है, उससे विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा (Rajkumar Sharma) काफी प्रभावित हुए हैं।

इंग्लैंड दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज के दौरान उन्होंने नंबर 4 पर शतक जड़ा था। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज से नियमित ओपनर केएल राहुल के बाहर होने के बाद सभी को इशान किशन या फिर ऋषभ पंत से पारी की शुरुआत कराये जाने की उम्मीद थी। हालांकि, ऐसा देखने को नहीं मिला और टीम ने सूर्यकुमार को नई भूमिका सौंपी, जिस पर वो खरा उतर रहे हैं।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, राजकुमार शर्मा ने बताया कि पावरप्ले को अधिकतम करने की भूमिका यादव को दी गई है। उन्होंने कहा,

सूर्यकुमार यादव के साथ ओपनिंग के प्रयोग की काफी आलोचना हुई थी. लेकिन यादव ने साबित कर दिया है कि उनके पास पावरप्ले में आक्रमण करने का खेल है और शायद यही कोच और कप्तान की नई रणनीति है। वे पावरप्ले का ज्यादा से ज्यादा लाभ उठाना चाहते हैं और शायद इसीलिए उन्होंने यादव और पंत के लिए इन भूमिकाओं को परिभाषित किया होगा।
youtube-cover

आपको बता दें कि भारत ने पिछले कुछ समय से टी20 में नए एप्रोच के साथ आक्रामक क्रिकेट खेलने पर जोर दिया है। वे विकेटों को बचाने के बजाय तेजी से रन बनाने का प्रयास कर रहे हैं। सूर्यकुमार ने तीसरे टी20 में 44 गेंदों में 76 रनों की धमाकेदार पारी खेलते हुए बतौर ओपनर मैच में भारत की पकड़ मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि देखना दिलचस्प होगा कि एशिया कप के दौरान सूर्यकुमार यादव की क्या भूमिका होगी क्योंकि तब केएल राहुल और विराट कोहली की वापसी की संभावना है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...