वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर की शानदार बल्लेबाजी को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

श्रेयस अय्यर ने वनडे सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की
श्रेयस अय्यर ने वनडे सीरीज में काफी अच्छी बल्लेबाजी की

वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज (WI vs IND) का समापन हो चुका है। सीरीज में भारत ने 3-0 से कैरेबियाई टीम को क्लीन स्वीप किया। इस सीरीज में कई भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन काफी उम्दा रहा, जिसमें श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का नाम भी शामिल है। अय्यर के प्रदर्शन को लेकर पूर्व भारतीय खिलाड़ी रितेंदर सिंह सोढ़ी ने उनकी प्रशंसा की है।

श्रेयस अय्यर ने वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबलों में अर्धशतक लगाए थे। वहीँ आखिरी वनडे में उन्होंने 34 गेंदों में 44 रनों की पारी खेली। सीरीज के तीन मैचों में दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 53.67 की औसत से 161 रन बनाये और सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया।

श्रेयस अय्यर ने मौके को भुनाया है - रितेंदर सिंह सोढ़ी

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान, सोढ़ी से श्रेयस के इंग्लैंड के एक निराशाजनक दौरे के बाद शानदार वापसी करने के बारे में पूछा गया। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा,

उनके बल्ले से रन चाहिए थे क्योंकि काफी लोग कह रहे थे कि उनके पास काफी टैलेंट है लेकिन रन नहीं आ रहे थे। लेकिन श्रेयस अय्यर ने भी शुभमन गिल की तरह इस सीरीज में मिले मौके को दोनों हाथों से पकड़ लिया है। बहुत अच्छे श्रेयस अय्यर, क्योंकि उनके पास जो तकनीक है, मुझे लगता है कि उनके पास भारत के लिए लम्बे समय तक खेलनी की क्षमता है।

पिछले काफी समय से श्रेयस को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। छोटी गेंदों के खिलाफ उनकी कमजोरी भी जगजाहिर हो चुकी है और गेंदबाज उन्हें बाउंसर मारकर टारगेट करने की भी कोशिश करते हैं। हालाँकि, कैरेबियाई टीम के खिलाफ उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और अब सभी की नजर 29 जुलाई से शुरू हो रही टी20 सीरीज पर है, जिसमें यह बल्लेबाज एक बार फिर एक्शन में नजर आएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar