Create

रोहित शर्मा ने टी20 मुकाबलों में अलग-अलग ओपनर्स आजमाने का कारण बताया

England v India - 2nd Royal London Series One Day International
England v India - 2nd Royal London Series One Day International
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टी20 मैचों में अलग-अलग ओपनर्स आजमाने का बड़ा कारण बताया है। रोहित शर्मा के मुताबिक टीम चाहती है कि सभी बल्लेबाज हर एक पोजिशन पर बैटिंग कर सकें और केवल एक रोल पर ही निर्भर ना रहें।

भारतीय टीम इन दिनों टी20 में ओपनिंग को लेकर काफी ज्यादा प्रयोग कर रही है। कभी किसी प्लेयर को आजमाया जाता है तो कभी किसी प्लेयर से ओपन कराया जाता है। केएल राहुल की इंजरी के बाद से ही कई प्लेयरों को आजमाया गया है लेकिन कोई भी सफल नहीं रहा है। ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन जैसे खिलाड़ियों को ओपन करने का मौका दिया जा चुका है।

टीम खिलाड़ियों को अलग-अलग रोल में ढालना चाहती है - रोहित शर्मा

वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले से पूर्व कप्तान रोहित शर्मा ने बताया कि टीम में क्यों इतने सारे ओपनर्स को आजमाया जा रहा है। उन्होंने कहा,

हम चाहते हैं कि खिलाड़ी किसी भी पोजिशन पर जाकर बल्लेबाजी करें और ये नहीं चाहते हैं कि वो केवल एक ही जगह पर बैटिंग करें। हम चाहते हैं कि खिलाड़ी फ्लेक्सिबल रहें, इसलिए खिलाड़ियों को देखने के दो तरीके होते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा और सूर्यकुमार यादव की जोड़ी ने एक बार फिर दूसरे टी20 मुकाबले में ओपन किया लेकिन दोनों ही बल्लेबाज फ्लॉप रहे। रोहित शर्मा अपना खाता भी नहीं खोल पाए और सूर्यकुमार यादव 11 रन बनाकर आउट हो गए।

वेस्टइंडीज ने भारतीय टीम को दूसरे टी20 मैच में 5 विकेट से हरा दिया और इसके साथ ही पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। पहले खेलते हुए भारतीय टीम 19.4 ओवर में 138 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए वेस्टइंडीज ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 141 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...