WI vs IND - हमारे पास तेज गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी हुई है...रोहित शर्मा ने भारतीय पेसर्स को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर दी प्रतिक्रिया
रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को लेकर दी प्रतिक्रिया

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच से पूर्व खिलाड़ियों की इंजरी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हमारे पास तेज गेंदबाजों की लाइन नहीं लगी है। ज्यादातर अनुभवी खिलाड़ी चोटिल हैं और इसी वजह से जो गेंदबाज इस सीरीज के लिए उपलब्ध हैं उनसे ही काम चलाना पड़ेगा।

भारतीय टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह लंबे समय से चोटिल चल रहे हैं और वो अभी तक फिट नहीं हो पाए हैं। इसके अलावा मोहम्मद शमी को इस टूर के लिए रेस्ट दिया गया है, जबकि उमेश यादव को ड्रॉप कर दिया गया है। मोहम्मद सिराज, जयदेव उनादकट, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और मुकेश कुमार जैसे गेंदबाजों का चयन किया गया है।

हमें इन्हीं गेंदबाजों से काम चलाना होगा - रोहित शर्मा

रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब गेंदबाजों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जो गेंदबाज हमारे पास हैं उनसे ही मैनेज करना होगा। कप्तान ने कहा,

वेस्टइंडीज में तेज गेंदबाजों ने काफी ज्यादा विकेट लिए हैं। खिलाड़ी चोटिल हो जाते हैं हमें प्लेयर्स को रोटेट करना पड़ता है। हमारे पास फास्ट बॉलर्स की लाइन नहीं लगी हुई हैं। कई सारे भारतीय तेज गेंदबाज इस वक्त चोटिल हैं। इसलिए हमारे पास जो गेंदबाज हैं उनसे ही काम चलाना पड़ेगा। हमारे अनुभवी गेंदबाज इस टूर पर नहीं आ सके। भारतीय क्रिकेट के लिए ये चैलेंज हमेशा से ही रहा है क्योंकि हम काफी ज्यादा क्रिकेट खेलते हैं और हमें प्लेयर्स को पर्याप्त ब्रेक देना होता है ताकि वो पूरी तरह से फ्रेश रहें।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा ने पहले टेस्ट मैच में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ उतरने की बात कही है। रोहित शर्मा के मुताबिक यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है और इसी वजह से दो स्पिनर्स को खिलाया जाएगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now