WI vs IND - रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के गेंदबाजी कॉम्बिनेशन का किया खुलासा, बताया किन-किन गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं

India Training - ICC World Test Championship Final 2023
India Training - ICC World Test Championship Final 2023

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ डोमिनिका में होने वाले पहले टेस्ट मुकाबले के लिए अपने गेंदबाजी कॉम्बिनेशन का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि इस मुकाबले में वो किन-किन गेंदबाजों के साथ मैदान में उतर सकते हैं। रोहित शर्मा के मुताबिक यहां पर स्पिनर्स को काफी मदद मिल सकती है और इसी वजह से दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ टीम मैदान में उतरेगी।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 12 जुलाई से खेला जाएगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के बाद भारतीय टीम की ये पहली टेस्ट सीरीज होगी। टीम इंडिया जीत के साथ WTC के अगले साइकल की शुरूआत करना चाहेगी। खिलाड़ी पिछले कई दिनों से इस सीरीज की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

पिच को देखते हुए दो स्पिनर्स को उतारना सही रहेगा - रोहित शर्मा

सीरीज के आगाज से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने पत्रकारों से बात की और टीम कॉम्बिनेशन के बारे में बताया। उन्होंने कहा,

विकेट को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि हम दो स्पिनर और तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतरेंगे। हमने जो देखा है 2017 में यहां पर आखिरी टेस्ट मैच खेला गया था और काफी सारे विकेट स्पिनर्स ने लिए थे। हमने यहां पर काफी प्रैक्टिस भी की है और जिस तरह का बाउंस मिला है, हमें लगता है कि 3-2 के कॉम्बिनेशन के साथ उतरना सही रहेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम के पास स्पिनर के रूप में रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल जैसे दिग्गजों का विकल्प है। हालांकि अश्विन और जडेजा की जोड़ी के साथ टीम उतर सकती है। टीम के पास इस बार कई युवा तेज गेंदबाज भी हैं जो बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं। इनका परफॉर्मेंस काफी मायने रखेगा और सबकी निगाहें इन युवा खिलाड़ियों पर होंगी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now