WI vs IND - मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी से खुश हुए कप्तान रोहित शर्मा, दूसरे टेस्ट मैच के बाद दिया बड़ा बयान

मोहम्मद सिराज और रोहित शर्मा  (Credit: AFP)
मोहम्मद सिराज और रोहित शर्मा (Credit: AFP)

मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ त्रिनिदाद टेस्ट मैच में जिस तरह की गेंदबाजी की उससे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश हैं। उन्होंने मोहम्मद सिराज की काफी तारीफ की है। रोहित शर्मा के मुताबिक कुछ ही समय में सिराज ने अपने आपको एक बेहतरीन गेंदबाजी के रूप में साबित कर लिया है और उन्होंने बड़ी छलांग लगाई है।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच त्रिनिदाद में दूसरा टेस्ट मैच बारिश की वजह से ड्रॉ हो गया। भारतीय टीम इस मुकाबले में काफी अच्छी स्थिति में थी लेकिन बारिश की वजह से पांचवें दिन एक भी गेंद का खेल नहीं हो सका और इसी वजह से मैच बराबरी पर छूटा। भारत की तरफ से गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया और पांच विकेट लिए। सिराज ने वेस्टइंजडीज को पहली पारी में जल्द समेटने में अहम भूमिका निभाई थी।

मोहम्मद सिराज ने पेस अटैक को लीड किया - रोहित शर्मा

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने मोहम्मद सिराज की काफी तारीफ की। उन्होंने कहा,

सिराज को मैं काफी करीब से देख रहा हूं। उन्होंने काफी लंबी छलांग लगाई है। उन्होंने इस गेंदबाजी अटैक को लीड किया। हालांकि मैं नहीं चाहता कि कोई गेंदबाजी अटैक को लीड करे, मैं चाहता हूं कि हर कोई लीडर बने, जब उनके हाथ में गेंद हो। आप चाहते हैं कि हर एक तेज गेंदबाज अपनी जिम्मेदारी उठाए।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रन बनाये थे, जिसके जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 255 रन बनाये। 183 रनों की बड़ी बढ़त लेने के बाद भारत ने दूसरी पारी में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 181/2 का स्कोर बनाया और विंडीज के सामने जीत के लिए 365 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में मेजबानों ने चौथे दिन के अंत तक 76/2 का स्कोर बनाया था लेकिन पांचवें दिन बारिश की वजह से खेल नहीं हो सका और मैच ड्रॉ हो गया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment