Create

"ऋतुराज गायकवाड़ तीसरे वनडे से डेब्यू नहीं करेंगे," पूर्व भारतीय खिलाड़ी का बयान

ऋतुराज गायकवाड़ टी20 डेब्यू कर चुके हैं
ऋतुराज गायकवाड़ टी20 डेब्यू कर चुके हैं
निरंजन

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) को लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को वनडे में पदार्पण के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। 25 वर्षीय गायकवाड़ विजय हजारे ट्रॉफी में सनसनीखेज थे और इस साल की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना पहला एकदिवसीय कॉल-अप प्राप्त किया।

यूट्यूब पर आकाश चोपड़ा ने कहा कि आप बदलाव क्यों करेंगे? अगर शुभमन गिल ने पहले दो वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया है, तो आप उन्हें तीसरे में क्यों नहीं खिलाएँगे? यही समस्या है। आप ठीक से नहीं जानते कि खिलाड़ियों को कैसे रोटेट करना है क्योंकि तीन मैचों की श्रृंखला में प्रत्येक खिलाड़ी को मौका देना असंभव है। शिखर धवन केवल एक प्रारूप में खेलते हैं और कप्तान हैं, इसलिए उन्हें भी आराम नहीं दिया जाएगा। ऋतुराज को अपने मौके का इंतजार करना होगा।

उन्होंने हार्दिक पांड्या और रविन्द्र जडेजा को लेकर बयान दिया और कहा कि हार्दिक एक ऑल राउंडर हैं। आप देश में ऐसे लोग ज्यादा नहीं देखेंगे। जडेजा ने टेस्ट में शतक बनाकर, विकेट चटकाकर और गन फील्डर बनकर कद बढ़ाया है। वनडे और टी20 में भी उनकी जगह नहीं ली जा सकती। आपके पास ऐसे खिलाड़ियों के लिए सक्षम रिप्लेसमेंट नहीं है जिनके पास विशेष कौशल सेट है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ओपनर के तौर पर शुभमन गिल ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने शिखर धवन के साथ मिलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी है। ऐसे में गायकवाड़ जैसे अन्य ओपनर की जगह शायद नहीं बन पाए।

टीम इंडिया ने दो मैचों में करीबी जीत दर्ज करते हुए सीरीज अपने नाम की है। तीसरे और अंतिम मैच में भी टीम इंडिया जीत दर्ज करते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी। देखना होगा कि बुधवार को होने वाले मैच में क्या रणनीति रहती है।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon2 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...