Create
Notifications

"मौजूदा समय में दीपक हूडा सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में सबसे बड़े मैच विनर हैं"- भारतीय दिग्गज का बड़ा बयान 

दीपक हूडा का हालिया फॉर्म शानदार रहा है
दीपक हूडा का हालिया फॉर्म शानदार रहा है
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) का मानना है कि ऑलराउंडर दीपका हूडा (Deepak Hooda) का सफ़ेद गेंद की टीम में जुड़ाव शानदार है। हूडा के पास ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की काबिलियत है और वह गेंदबाजी करने में भी सक्षम है। टीम इंडिया को लम्बे समय से एक ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत थी, जो टॉप 6 का बल्लेबाज हो और जरूरत पड़ने पर गेंदबाजी भी कर सके।

दीपक हूडा को डेब्यू किए हुए बहुत ज्यादा समय नहीं हुआ है लेकिन उन्होंने मिले हुए मौकों को बखूबी भुनाया है। आयरलैंड दौरे पर उन्होंने भारत के लिए टी20 शतक भी जड़ा था और ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में हूडा फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं और कुछ उपयोगी योगदान दिया है। इसके अलावा उन्होंने गेंदबाजी में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और दूसरे वनडे में उन्होंने ही भारत को पहली सफलता दिलाई थी।

इंडिया न्यूज़ पर चर्चा के दौरान सबा करीम ने दीपक हूडा को लेकर कहा,

मेरे लिए, दीपक हूडा मौजूदा समय में भारतीय सफेद गेंद वाली टीम में सबसे बड़े मैच विजेता हैं। वह टीम के लिए एक शानदार जुड़ाव साबित हो रहे हैं और वह एक ऑलराउंडर के रूप में भी योगदान दे सकते हैं। वह उसी आत्मविश्वास के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं जो उन्होंने आईपीएल में दिखाया था। वहीं वह बेहतर होने के तैयार हैं।

गेंदबाजों को बल्ले से योगदान देते हुए देखकर अच्छा लगा - सबा करीम

जिस तरह से अक्षर पटेल और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजों ने अपने देश के लिए बल्ले से मैच जिताने वाली पारियां खेली हैं, उससे सबा करीम काफी प्रभावित हुए हैं। इस संबंध में उन्होंने कहा,

जडेजा, अक्षर पटेल और दीपक चाहर जैसे गेंदबाजी ऑलराउंडरों ने अपनी बल्लेबाजी पर काम किया है. इसलिए खिलाड़ियों को यह अहसास होने लगा है कि भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए उन्हें अपने प्रदर्शनों की सूची में और इजाफा करने की जरूरत है। बुमराह जैसे स्पेशलिस्ट गेंदबाजों ने भी अपनी बल्लेबाजी पर काफी मेहनत की है।

2021 के श्रीलंका दौरे पर दीपक चाहर ने एक जबरदस्त पारी खेलकर भारत को मैच जिताया था। वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा सीरीज के दूसरे वनडे में अक्षर पटेल ने 64 रनों की नाबाद पारी खेलकर भारत को सीरीज जिताई।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...