Create

भारत के टी20 फॉर्मेट में नए आक्रामक एप्रोच वाले टेम्पलेट को लेकर दिग्गज ने दी प्रतिक्रिया 

रोहित शर्मा खुद आक्रामक एप्रोच अपनाकर टीम के लिए उदाहरण सेट कर रहे हैं
रोहित शर्मा खुद आक्रामक एप्रोच अपनाकर टीम के लिए उदाहरण सेट कर रहे हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारतीय टीम छोटे प्रारूप में एक नया टेम्पलेट फॉलो कर रही है और इसके अंतर्गत टीम पहले ओवर से ही तेजी से रन बनाने को देख रही है। टीम इंडिया के नए टेम्पलेट से पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) काफी प्रभावित नजर आ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में भारत ने धीमा खेल दिखाया था। इसी वजह से उन्हें पाकिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ हार मिली थी। सबा करीम के मुताबिक इन हार की वजह से भारत अपने एप्रोच में बदलाव लाया है।

इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स पर बोलते हुए, 54 वर्षीय ने कप्तान रोहित शर्मा का उदाहरण दिया। पहले रोहित शुरू में समय लेते थे और इसके बाद तेजी से रन बनाने का प्रयास करते थे। हालांकि, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ चल रही टी20 सीरीज में पहली ही गेंद से ताबड़तोड़ अंदाज में खेलने पर जोर दिया।

टी20 में भारत के नए एप्रोच को लेकर सबर करीम ने कहा,

यह (स्ट्राइक रेट) टीम इंडिया के लिए मुख्य समस्या थी और हमने देखा कि पिछले साल के टी20 वर्ल्ड कप में इसने उन्हें कैसे प्रभावित किया। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा ने आगे बढ़कर नेतृत्व किया है और यह स्पष्ट कर दिया है कि वे इस आक्रामक दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे। यहां तक कि बल्लेबाजी क्रम को भी इस तरह से सेट किया गया है कि उन्हें आक्रामक तरीके से आगे बढ़ने की जरूरत है चाहे वे कुछ विकेट ही क्यों न खो दें।
youtube-cover

भारतीय टीम में सीनियर्स की गैरमौजूदगी में युवाओं ने जमकर अपनी क्लास दिखाई है और आक्रामक होकर रन बनाए हैं। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम अपने इसी एप्रोच को आगे बढ़ाना चाहेगी। हालांकि, उससे पहले उनके सामने 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप की चुनौती है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...