Create

भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर की भूमिका को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे मैच के दौरान शार्दुल ठाकुर (Pic - Getty Images)
वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे मैच के दौरान शार्दुल ठाकुर (Pic - Getty Images)

पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम (Saba Karim) ने भारतीय टीम में शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की भूमिका को लेकर भ्रमित हैं। सबा के मुताबिक शार्दुल को टीम में इसलिए शामिल किया गया था, ताकि बल्लेबाजी में गहराई लायी जा सके, जो वह अभी तक करने में नाकाम रहे हैं। मुंबई के खिलाड़ी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में गेंदबाजी के दौरान सात विकेट अपने नाम किये लेकिन बल्लेबाजी में महज 10 रन का ही योगदान दे पाए।

दूसरे वनडे में जब टीम को उनके बल्ले से योगदान की जरूरत थी, वह आउट हो गए और मुश्किल में साथ छोड़ गए। बाद में, अक्षर पटेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच भारत की झोली में डाल दिया था और सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल करने में अहम रोल अदा किया था।

इंडिया न्यूज़ पर वनडे सीरीज को लेकर चर्चा करते हुए सबा करीम ने शार्दुल को लेकर कहा,

हालांकि शार्दुल ठाकुर की गेंद के साथ एक शानदार सीरीज थी, लेकिन उन्हें अपनी भूमिका के बारे में स्पष्ट रहने की आवश्यकता होगी। अगर उन्हें एक ऑलराउंडर के रूप में देखा जाता है तो टीम में स्पॉट के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण उन्हें दोनों विभागों में योगदान देना होगा। निश्चित रूप से हमारे पास अभी जो तेज गेंदबाज हैं, वह वास्तव में अच्छे हैं।
youtube-cover

मोहम्मद सिराज गेंदबाजी में सकारात्मक रहे हैं - सबा करीम

सबा करीम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में शानदार वापसी के लिए तारीफ की है। हालिया वनडे मैचों में सिराज ने शानदार प्रदर्शन किया है और उन्होंने दिखाया कि वह सीमित ओवरों की क्रिकेट में भी उपयोगी योगदान दे सकते हैं। सिराज को लेकर पूर्व खिलाड़ी ने कहा,

सिराज गेंदबाजी विभाग से काफी सकारात्मक रहे हैं। ऐसा नहीं लग रहा था कि वह भारत की वनडे टीम की XI में जगह बनाएंगे। लेकिन उन्होंने एक तरह से वापसी की, गेंद को आगे की ओर स्विंग कराया और अंतिम ओवरों में शानदार यॉर्कर फेंकी और दिखाया कि वह भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment