Create
Notifications

सूर्यकुमार यादव के वनडे फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन को लेकर दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

सूर्यकुमार यादव वनडे में अभी तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं
सूर्यकुमार यादव वनडे में अभी तक छाप नहीं छोड़ पाए हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय विकेटकीपर सबा करीम (Saba Karim) ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के टेम्परामेंट को लेकर चिंता जाहिर की है, खासकर कि वनडे फॉर्मेट में। सूर्यकुमार ने इंग्लैंड दौरे पर टी20 सीरीज में शतक बनाकर फॉर्म में होने के संकेत दिए थे लेकिन इसके बाद वनडे फॉर्मेट की चार पारियों में वह एक भी पड़ी पारी नहीं खेल पाए।

वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के दोनों मैचों में सूर्यकुमार यादव के पास बड़े स्कोर बनाने का मौका था लेकिन वह चूक गए। पहले मैच में 13 और दूसरे मुकाबले में वह महज 9 रन ही बना पाए।

मंगलवार को इंडिया न्यूज पर चर्चा के दौरान, सबा करीम ने बताया कि सूर्यकुमार शायद वनडे में अपनी प्रतिभा और क्षमता के साथ न्याय क्यों नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा,

मैं सूर्यकुमार यादव को भारत के लिए लगातार मैच विजेता बनते देखना चाहता हूं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ T20I में शतक बनाया। लेकिन कई मौके (वनडे मैचों में) मिलने के बावजूद, वह अपनी शुरुआत का पूरा फायदा नहीं उठा पाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इसकी इजाजत नहीं है। जब आपके पास इतनी अधिक स्ट्रोक मेकिंग की क्षमता हो, तो आपको इसका अधिकतम लाभ उठाने की आवश्यकता होती है।

इशान किशन पूरी तरह से मौकों का फायदा नहीं उठा पाए हैं - सबा करीम

इशान किशन टी20 सीरीज के दौरान एक्शन में दिखेंगे
इशान किशन टी20 सीरीज के दौरान एक्शन में दिखेंगे

वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में कई भारतीय खिलाड़ियों के पास टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी दावेदारी पेश करने का एक बड़ा मौका होगी। युवा बल्लेबाज इशान किशन के पास भी मौका होगा, जो अभी तक टी20 में मिले मौकों को पूरी तरह से भुनाने में नाकाम रहे हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक पर भी सभी की नजरें रहेंगी।

सबा करीम का मानना है कि कार्तिक के पास अनुभव है और वह प्रभाव डालने के लिए प्रेरित हैं। वहीं आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाज इशान किशन क्रीज पर अच्छा दिखने के बावजूद अच्छा स्कोर नहीं कर पाए हैं। उन्होंने कहा,

दिनेश कार्तिक को किसी प्रेरणा की जरूरत नहीं है क्योंकि वह खुद एक प्रेरणा हैं और उनके पास काफी अनुभव है। लेकिन इशान किशन अपने मौके का पूरा फायदा नहीं उठा पाए और अक्षर पटेल या दीपक हूडा की तरह अपनी टीम के लिए मैच जीत नहीं पाए।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...